Home » साइंस-टेक » Facebook launched Messenger Lite version for Android users in India
 

धीमे इंटरनेट में भी बेहतरीन कनेक्टिविटी के लिए आया Facebook Messenger Lite

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2017, 19:50 IST

आखिरकार दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने इंस्टैंट मैसेजिंग-ऑडियो/वीडियो कॉलिंग वाले अपने Messenger का Lite वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है. Messenger Lite नाम का यह ऐप फिलहाल Google Play के जरिये केवल Android यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है.

Facebook Lite ऐप की ही तरह Messenger Lite को उन यूजर्स के लिए पेश किया गया है जो या तो धीमा मोबाइल डाटा कनेक्शन लिए हुए हैं या फिर पुराना या एंट्री लेवल वाला स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा कंपनी ने इस Messenger Lite को धीमे इंटरनेट नेटवर्क के लिए भी ऑप्टिमाइज किया है, जिससे देश के तमाम यूजर्स परेशान होते हैं.

 

जहां एंड्रॉयड स्मार्टफोनों में Google Play Store पर Facebook Messenger 40MB का है, Messenger Lite ऐप केवल 10MB का ही स्थान लेता है. हालांकि Facebook Lite की ही तरह Messenger Lite को iPhone यूजर्स के लिए नहीं पेश किया गया है.

Facebook ने अपने नवीनतम Messenger Lite वर्जन में रेगुलर वैरिएंट वाले तकरीबन सभी फीचर्स जोड़े हैं, जिनमें टेक्स्ट-फोटो-लिंक्स-इमोजी-स्टिकर्स भेजना-पाना, ऑडियो-विीडयो कॉलिंग, पैसे भेजने जैसे फीचर्स शामिल हैं.

वैसे बता दें कि Facebook Messenger Lite की ग्लोबल लॉन्चिंग पिछले वर्ष अक्तूबर में की गई थी और इस साल अप्रैल तक दुनिया भर के 130 देशों के यूजर्स इसका इस्तेमाल कर रहे थे.

First published: 13 July 2017, 19:54 IST
 
अगली कहानी