Home » साइंस-टेक » Facebook Launches Dating App to Test Market to take on Tinder
 

Facebook के नए फीचर से अब आप खोज पाएंगे लाइफ पार्टनर, ऐसे होगा इसका इस्तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 14:57 IST
(प्रतीकात्मक फोटो )

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर अब आप दोस्त नहीं नहीं पार्टनर भी बना सकेंगे. फेसबुक एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इसके आने के बाद आप दोस्त के अलावा फेसबुक के जरिए अपने लिए सोलमेट भी खोज सकेंगे. इसके लिए एक नए फीचर के की टेस्टिंग की जा रही है. सबकुछ सही रहा तो बहुत जल्द ये नया फीचर फेसबुक यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा. इसको फेसबुक डेटिंग के नाम से जाना जाएगा. बता दें कि फेसबुक ने इस साल की शुरुआत में इस नए फीचर की शुरुआत करने का औलान किया था. इसकी घोषणा कंपनी ने फेसबुक एफ8 डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में की थी.

जानकारी के अनुसार, 18 साल या उससे अधिक उम्र के यूजर्स ही इस नए फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे. ये फीचर यूजर्स को फ्री में उपलब्ध होगा. यह फेसबुक एप का ही हिस्सा रहेगा. हालांकि इस फीचर का उपयोग डेस्कटॉप पर नहीं किया जा सकेगा. इस नए फीचर का फेसबुक का हिस्सा होने का मतलब है कि कंपनी की तरफ से कोई नया एप नहीं लाया जा रहा है.इल फोटो, पर्सनल डिटेल जैसी जानकारी होगी.

प्रतीकात्मक फोटो

फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर, नाथन शार्प ने एक इंटरव्यू में कहा है कि 'डेटिंग एक व्यवहार है. हम इसको लंबे समय से फेसबुक पर देख रहे हैं. इसको यूजर्स के लिए बेहतर और आरामदायक बनाना चाहते हैं. हमको लगता है कि इसको शुरू करने का यही सही समय है. 

प्रतीकात्मक फोटो

उन्होंने बताया कि ये फीचर काल्पनिक होगा. इसमें लोगों की प्राइवेसी का ख्याल रखा जाएगा. इसमें यूयर की फेसबुक प्रोफाइल से केवल नाम और उम्र ली जाएगी. इसके लिए यूजर्स को एक अतिरिक्त मिलेगा. जिसमें यूजर्स अलग से अपनी डेटिंग प्रोफाइल बना सकता है. इस फीचर में यूजर का इंस्ट्रोडक्शन, प्रोफाइल फोटो, पर्सनल डिटेल जैसी जानकारी होगी. 

ये भी पढ़ें-  Flipkart से बिना पैसों के करें 60,000 तक की शॉपिंग! ऐसे उठाएं नई स्कीम का लाभ

First published: 21 September 2018, 14:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी