Home » साइंस-टेक » Facebook launches new design, focuses on groups, private messaging
 

अब नीला नहीं ऐसा दिखेगा Facebook का रंग, जुकरबर्ग ने की बदलाव की कई नई घोषणाएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2019, 13:48 IST

आपका पसंदीदा सोशल मीडिया ऐप फेसबुक जल्द बदल जायेगा. फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के नए डिजाइन की घोषणा की है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि नए डिजाइन में समाचार फ़ीड पर जोर दिया गया है.

जुकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक के 2004 में लॉन्च होने के बाद से मौजूद नीले रंग को हटाया जा सकता है. इसके बजाय फेसबुक अब ग्रुप को सोशल मीडिया नेटवर्क के लिए अधिक केंद्रीय बनाने पर ध्यान देगा. कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि नए फीचर उपयोगकर्ताओं के लिए व्यक्तिगत फ़ीड उपलब्ध कराने के लिए डिज़ाइन किये गए है.

 

फेसबुक का कहना है कि वह जल्द हेल्थ सपोर्ट ग्रुप पेश करेगा. कंपनी का कहना है कि वह जॉब ग्रुप में नियोक्ताओं के लिए एक टेम्पलेट और एक नया चैट फीचर जोड़ रहा है. पिछले साल फेसबुक डेटा लीक विवादों के कारण चर्चा में रहा था, जिसके बाद ज़करबर्ग ने मार्च में भविष्य के लिए एक नई गोपनीयता पॉलिसी की घोषणा की थी. उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि हमें ऐसी दुनिया की ओर काम करना चाहिए जहां लोग निजी तौर पर बात कर सकें और यह जानकर आज़ादी से रह सकें कि उनकी जानकारी गोपनीय रहे.

नया डिज़ाइन फेसबुक के मैसेजिंग ऐप, ऑनलाइन मार्केटप्लेस और वीडियो-ऑन-डिमांड साइट को दिखाता है. फेसबुक ने कहा कि उपयोगकर्ता अपने मोबाइल ऐप में अभी से बदलाव देखना शुरू कर देंगे, जबकि नई साइट के डेस्कटॉप संस्करण का कुछ महीनों में अनावरण किया जाएगा.

 गर्मियों में बहुत शोर करता था कूलर, अहमदाबाद के इस घर से शुरू हुई Symphony कूलर की कहानी

First published: 1 May 2019, 12:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी