Home » साइंस-टेक » facebook launches news feature for status update voice clips status is in under testing
 

Facebook अपने यूजर्स के लिए लाया धमाकेदार फीचर

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2018, 15:13 IST

फरवरी 2004 में शुरु हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर शायद ही किसी युवा का अकाउंट ना हो. लगभग हर युवा दूर बैठे अपने दोस्तों से बात करने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल करता है. फेसबुक ने भी 14 साल में अपने फीचर्स में तमाम बदलाव किए हैं.

ये भी पढ़ें- बच्चे स्मार्टफोन और टचस्क्रीन की वजह से नहीं कर पा रहे हैं पेंसिल का इस्तेमाल

फेसबुक जल्द ही अपने फीचर्स में एक और बदलाव कर रहा है. दरअसल, फेसबुक एक नए फीचर पर काम कर रहा है. जिससे आप टेक्स्ट, फोटो के अलावा अब वॉइस स्टेटस भी डाल सकेंगे.यानि फेसबुक 'एड वॉइज क्लिप' फीचर पर काम कर रहा है. जिसमें यूजर छोटी सी ऑडियो क्लिप अपलोड कर स्टेटस अपलोड कर सकता है. ये फीचर सबसे पहले एक भारतीय यूजर ने देखा. देश के कुछ यूजर्स के फोन में ही ये फीचर नजर आ रहा है. लेकिन अभी यह सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है.

वहीं फेसबुक के स्पोकपर्सन टेकक्रंच कहते हैं कि, 'हम हमेशा से ही चाहते हैं कि फेसबुक के जरिए लोग दोस्त, परिवार से जुड़ें. वॉइज क्लिप एक नया मीडियम होगा.' बता दें, फेसबुक इसके अलावा एक नए फीचर पर भी काम कर रहा है जिसका नाम फेस रिकॉग्निशन फीचर है. फेस रिकॉग्निशन फीचर को ऑन करने के बाद आपकी कोई भी तस्वीर बिना टैग किए फेसबुक पर पोस्ट करेगा तो आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा.

उन्होंने कहा कि ये फीचर फेस की पहचान कर आपको अलर्ट करने का काम करेगा. लोग आसानी से वॉइस के जरिए स्टेटस अपलोड कर सकते हैं. टेस्क्ट मैसेज के कारण काफी फेसबुक यूजर्स के अकाउंट खाली पड़े हैं. हमें उम्मीद है वॉइज क्लिप की वजह से वो काफी हद तक एक्टिव हो जाएंगे.

First published: 3 March 2018, 15:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी