Home » साइंस-टेक » Facebook messenger bug revealed who you were chatting with
 

Facebook यूजर्स के लिए बुरी खबर, मैसेंजर में आए बग से लोगों की निजी चैट में लगी सेंध

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 March 2019, 12:12 IST

पिछले साल Facebook डाटा लीक होने के बाद से सोशल मीडिया एप फेसबुक में आए दिन कुछ ना कुछ खामिया निकल रही हैं. अब फेसबुक मैसेंजर में एक ऐसा बग आ गया है जिसकी वजह से लोगों की निजी चैट को पढ़ा जा सकता है. बता दें कि फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग कई बार फेसबुक की सुरक्षा को लेकर तमाम दावे कर चुके हैं. बावजूद इसके आए दिन फेसबुक में कोई-ना-कोई बग आ ही जाता है. अब फेसबुक मैसेंजर में आए बग की मदद से लोगों की चैटिंग पढ़ी जा सकती है.

रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक ने इस बग को फिक्स कर दिया है. दरअसल यह बग फेसबुक मैसेंजर के वेब वर्जन में आया था जिसकी मदद से कोई भी अन्य वेबसाइट आपकी चैटिंग पढ़ सकती थी. फेसबुक मैसेंजर के इस बग की जानकारी साइबर सिक्योरिटी कंपनी Imperva ने अपने ब्लॉग में दी है.

बता दें कि इस सिक्योरिटी कंपनी ने फेसबुक मैसेंजर में जिस बग का पता लगाया था जिसकी मदद से क्रॉस साइट फ्रेम लीकेज के जरिए किसी भी यूजर्स की पूरी प्रोफाइल निकाली जा सकती थी. इससे दुनियाभर के 1 अरब 60 करोड़ फेसबुक मैसेंजर यूजर्स की निजी जानकारियां चैट खतरे में पड़ गई हैं.

बता दें कि हाल ही में मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि उनकी कंपनी फेसबुक उपयोक्ताओं की जानकारियों की गोपनीयता को सुरक्षित रखने वाली मैसेजिंग सेवा पर अधिक ध्यान देने की शुरुआत करेगी. जुकरबर्ग ने वादा किया कि फेसबुक इस तरीके की मैसेजिंग सेवा शुरू करेगी जो पूरी तरह इनक्रिप्टेड होगी.

जानिए जेबरा के शरीर पर क्यों होती हैं काली-सफेद धारियां, वैज्ञानिकों ने खोला ये राज

First published: 10 March 2019, 12:12 IST
 
अगली कहानी