Home » साइंस-टेक » facebook new tool protect your profile pictures for share and download
 

Facebook का नया टूल: बिना डर के महिलाएं लगा सकती हैं Profile Picture

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2017, 16:43 IST

फेसबुक ने भारत में अपने यूजर को फोटो को सिक्योर करने के लिए नया टूल पेश किया है. इस टूल के आने के बाद आपकी प्रोफाइल पिक्चर को हर कोई डाउनलोड और शेयर नहीं कर सकेगा. फेसबुक के इस कदम से तस्वीरों का दुरुपयोग कम हो सकता है. महिलाओं को इस टूल से सबसे ज्यादा राहत मिलने की उम्मीद है.

फेसबुक के इस नए टूल से यूजर्स को अपनी फोटो पर प्राइवेसी सेट करने का ऑप्शन मिलेगा. यानी अपनी प्रोफाइल फोटो, कवर फोटो के लिए आप सेटिंग कर सकते हैं कि आपकी फोटो को कौन डाउनलोड और शेयर कर सकता है और कौन नहीं.

नई दिल्ली स्थित सेंटर फॉर सोशल रिसर्च एंड लर्निंग लिंक्स फाउंडेशन सहित कई संगठनों के साथ मिलकर नया टूल विकसित किया गया है. फेसबुक की प्रोडक्ट मैनेजर आरती सोमान ने कहा, "हम नया टूल शुरू कर रहे हैं, जो भारत में लोगों को इस बारे में अधिक नियंत्रण देगा कि प्रोफाइल पिक्चर कौन डाउनलोड और शेयर कर सकता है."

उन्होंने कहा, "इसके साथ हम वो रास्ते भी तलाश रहे हैं, जिनके ज़रिए लोग प्रोफाइल पिक्चर के साथ आसानी से डिजाइन जोड़ सकते हैं. इस टूल से सबसे ज्यादा फायदा महिलाओं को होगा. फेसबुक यूज करने वाली महिलाएं अक्सर इस बात से परेशान रहती हैं कि उनकी प्रोफाइल फोटो कोई भी डाउनलोड कर सकता है." 

First published: 22 June 2017, 16:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी