Home » साइंस-टेक » Facebook owned WhatsApp may finally introduce ads in the Status section on the iOS app
 

Whatsapp में होने जा रहा है ये बड़ा बदलाव, यूजर के सामने खड़ी होगी ये बड़ी परेशानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2018, 16:28 IST
(प्रतीकात्मक फोटो )

दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है. ये बदलाव व्हाट्सएप यूजर के लिए परेशानी भरा साबित हो सकता है. व्हाट्सएप के स्वामित्व वाली कंपनी फेसबुक जल्द ही एक बड़ा बदलाव करने जा रही है. चर्चा है कि कंपनी व्हाट्सएप से पैसे कमाने पर विचार कर रही है. व्हाट्सएप पर विज्ञापन शुरू करने पर विचार कर रही है. हालांकि शुरुआत में व्हाट्सएप पर विज्ञापन नहीं देने की बात कही गई थी. विज्ञापन नहीं होने से व्हाट्सएप यूजर को अच्छे अनुभव मिले थे. लेकिन अब उसको लिए सिरदर्दी बढ़ सकती है.

खबरों की माने तो व्हाट्सएप पर विज्ञापन को लेकर दावे किए जा रहे हैं. इसको लेकर WABetaInfo ने कुछ ट्वीट किए हैं. जिसने लगता है कि व्हाट्सएप पर जल्द ही विज्ञापन शुरू करने की योजना चल रही है. कंपनी जल्द ही आईओएस प्लेटफॉर्म पर जल्द ही ऐड यानी विज्ञापन लाने की योजना में है. ट्वीट में कहा गया है कि व्हाट्सएप आईओएस प्लेटफॉर्म पर जल्द ही ऐड लाने की योजना पर काम कर रहा है.

WABetaInfo ने अपने ट्वीट में बताया है कि ये ऐड व्हाट्सएप के स्टेटस टैब में दिखाई देंगे. जैसे ही आप किसी कॉन्टेक्ट के व्हाट्सएप स्टेटस को देखने के लिए जाएंगे. आपको वहां पर ऐड देखने को मिलेंगे. इंस्टाग्राम पर भी इसी तरह से ऐड नजर आते हैं. इंस्टाग्राम भी फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी है. ऐसे में जल्द ही आपको व्हाट्सएप पर भी ऐड देखने को मिल सकते हैं. ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि व्हाट्सएप चैट के दौरान भी ऐड शो करना शुरू किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो फिर यूजर के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. उनका अनुभव खराब हो सकता है.

ये भी पढ़ें-  WhatsApp पर आप ऐसे पढ़ सकते हैं दूसरों के डिलीट किए मैसेज, स्मार्टफोन में करना होगा ये काम

First published: 28 September 2018, 16:28 IST
 
अगली कहानी