Home » साइंस-टेक » Facebook sacked its engineer in illegally used access to stalk women
 

Facebook के इंजीनियर ने टिंडर पर महिला को भेजा मेसेज, खुद को बताया 'पेशेवर पीछा करने वाला'

न्यूज एजेंसी | Updated on: 4 May 2018, 11:46 IST

सोशल नेटवर्क फेसबुक ने अपने एक सुरक्षा इंजीनियर को कथित तौर पर ऑनलाइन महिला का पीछा करने व जानकारी हासिल करने के लिए अपनी शक्ति का गलत इस्तेमात करने के आरोप में निकाल दिया. फेसबुक ने हालांकि इसी सप्ताह अपने वार्षिक डेवलपर्स के सम्मेलन में एक डेटिंग सेवा शुरू करने की योजना की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें-अद्भुत: दुनिया का पहला एेसा रोबोट, जो 60 सेकंड में बन जाता है कार

गार्डियन की बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक, यह विवाद कर्मचारी द्वारा महिला को टिंडर पर एक संदेश में खुद को 'पेशेवर पीछा करने वाला' बताने के बाद सामने आई. कर्मचारी महिला से टिंगर पर मिला था.फेसबुक ने कहा कि वह मामले को अति आवश्यक मानकर जांच कर रहा है, जबकि उसने कर्मचारी की स्थिति या उसके द्वारा हासिल किए गए डाटा की जानकारी नहीं दी.

 

साइबर सिक्युरिटी कंसल्टेंसी स्पाइग्लास सिक्युरिटी की संस्थापक जैकी स्टोक्स के ट्वीट्स से ये आरोप रविवार को सामने आए. स्टोक्स ने कहा कि उन्हें पता चला है कि वर्तमान में फेसबुक में नियोजित एक सुरक्षा इंजीनियर महिलाओं का ऑनलाइन पीछा करने के लिए विशेष अधिकार का इस्तेमाल कर रहा है.

महिला ने कथित तौर पर जवाब दिया, "आप वर्तमान में यह कर रहे हैं? मेरा पीछा करने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं." यह मामला फेसबुक के लिए एक ऐसे बुरे समय में आया है, जो पहले से ही अपने डाट गोपनीयता संरक्षण कार्यो के लिए जांच का सामना कर रहा है.

ये भी पढ़ें-अब Facebook पर आपको मिलेगा सच्चा प्यार, कर सकेंगे डेटिंग

एनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के वार्षिक डेवलपर सम्मेलन के दौरान मंगलवार को घोषणा की थी कि वह उपयोगकर्ताओं को ब्राउसर हिस्ट्री ट्रैकिंग से बाहर जाने देगा.

First published: 4 May 2018, 11:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी