Home » साइंस-टेक » Facebook to shut down ‘trending’ news section now test 'breaking news' label
 

फेसबुक बंद करेगा ट्रेंडिंग न्यूज सेक्शन, लाने जा रहा है ये नया फीचर्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2018, 18:01 IST

फेसबुक अपने ट्रेंडिंग न्यूज सेक्शन को बंद करने जा रहा है. इसके साथ ही फेसबुक इसकी जगह पर ब्रेकिंग न्यूज आैर लोकल न्यूज जैसे सेक्शन लेकर आने वाला है. बता दें कि फेसबुक इस सेक्शन को चार साल से चला रहा था. जिसके बाद अब इस न्यूज सेक्शन को बंद करने जा रहा है.

ये भी पढ़ें-भारत में लॉन्च हुआ Vivo Y83, जानें कीमत और फीचर्स

कंपनी के मुताबिक ट्रेंडिंग न्यूज सेक्शन काफी आउटडेटेड हो गया था. जिसके कारण फेसबुक ने अब यह फैसला लिया है. बता दें कि फेसबुक ने ट्रेंडिंग न्यूज सेक्शन की शुरुआत साल 2014 में ट्विटर यूजर्स को अपनी ओर अट्रैक्‍ट करने के लिए किया था.  फेसबुक ने सबसे पहले इस फीचर को अपनी मेन न्‍यूज फीड के बगल में हेडलाइंस की लिस्‍ट के तौर पर इसे लॉन्‍च किया था.

 

इस न्‍यूज सेक्शन को बंद करने के बाद फेसबुक 'ब्रेकिंग न्यूज' आैर 'लोकल न्यूज' सेक्शन को लाने जा रहा है. इस नयी सर्विस में फेसबुक ने एक खास टूल शामिल किया गया है. जिसके तहत पब्लिशर्स अपनी स्‍टोरी को सेट कर सकते हैं. इस नये सर्विस के जरिए फेसबुक का उद्देश्य लोकल न्‍यूज को और भी ज्‍यादा फैलाना है. ताकि उसकी रीच बढ़ सके.  और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक लोकल खबरे भी पहुंचे. फेसबुक के न्‍यूज प्रोडक्‍ट हेड एलेक्‍स हर्डिमैन ने कहा कि कंपनी अब भी ब्रेकिंग और रिलय टाइम न्‍यूज के लिए कमिटेड है.

First published: 2 June 2018, 17:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी