Home » साइंस-टेक » Facebook users can get loan upto Rs. 1 Lac within 24 hours
 

फेसबुक पर हैं तो 24 घंटे में मिल सकता है रुपये 1 लाख तक लोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2016, 14:36 IST

अगर आप फेसबुक यूजर हैं और जॉब करते हैं तो रुपये की जरूरत पड़ने पर आप परेशान मत हों. क्योंकि आपकी यही काबिलीयत आपको एक लाख रुपये तक का लोन बड़ी आसानी से दिलवा देगी. 

फेसबुक यूजर्स के लिए पुणे स्थित एक कंपनी अर्ली सैलरी द्वारा एक ऐसा मोबाइल ऐप लॉन्च किया गया है जो केवल 24 घंटे में आपको एक लाख रुपये तक का ऋण दिला देगा. इसके लिए आपको कोई कागजी कार्रवाई भी नहीं करनी होगी क्योकि कंपनी आपके फेसबुक और लिंक्ड इन जैसे सोशल मीडिया स्टेटस को जांचने के बाद ही यह लोन देती है.

Early salary2.jpg

लोन लेने के लिए यूजर को केवल अर्ली सैलरी नामक ऐप डाउनलोड कर इंस्टॉल करना होगा. उसके बाद लोन अप्लाई के विकल्प पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं. कंपनी यूजर के फेसबुक अकाउंट को जांचने के बाद देखती है कि उसका दायरा कितना बड़ा है और फ्रेंड सर्किल में कैसे लोग हैं साथ ही यूजर कितना सक्रिय रहता है. लोन के लिए आपका बेहतर सोशल सर्किल आपकी ब्याज दर भी कम कर देता है.

पढ़ेंः फेसबुक पर खुद को सेफ रखने के आसान उपाय

फिलहाल कंपनी द्वारा इसकी शुरुआत पुणे से ही की गई है लेकिन जल्द ही यह चेन्नई, हैदराबाद, बंगलुरू समेत देश के तमाम शहरों  के यूजर्स के लिए भी शुरू कर दिया जाएगा.

कंपनी का कहना है कि उसने अगले एक साल में 300 करोड़ रुपये तक का ऋण देने का लक्ष्य निर्धारित किया है. कंपनी के सीईओ अक्षय मल्होत्रा के मुताबिक इस सेवा से युवाओं को फायदा होगा क्योंकि आजकल युवाओं की सैलरी कम होती है लेकिन खर्चे बहुत ज्यादा. इसलिए युवाओं की आमदनी और खर्च के बीच के अंतर को कम करने के लिए यह मोबाइल ऐप बनाया गया है. 

क्या करना होगा

  • यूजर के पास इसके लिए तीन माह का बैंक स्टेटमेंट, पैन कार्ड, आईडी प्रूफ, फेसबुक और लिंक्ड इन अकाउंट होना चाहिए.
  • इन डिटेल्स को अर्ली सैलरी ऐप में फीड करना होगा.
  • इसके बाद जांच पूरी होते ही 24 घंटे के अंदर आपका लोन पास हो जाएगा और आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगा.

First published: 6 March 2016, 14:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी