Home » साइंस-टेक » Facebook will launch a subscription based news service soon.
 

Facebook पर न्यूज़ पढ़ते हैं तो ये ख़बर ज़रूर पढ़िए

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2017, 17:33 IST

फेसबुक का इस्तेमाल लोग सोशल मीडिया पर लोगों के साथ बातचीत के अलावा देश दुनिया की खबर जानने के लिए भी करते हैं, लेकिन फेसबुक पर न्यूज़ पढ़ना आपको महंगा पड़ सकता है.

US की रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक पर मुफ्त में पढ़े जाने वाले आर्टिकल की लिमिट सेट करने के लिए फेसबुक जल्द ही प्रोयग कर सकता है. इसके बाद फेसबुक एक तय लिमिट के बाद न्यूज पढ़ने वालों से ज्यादा खबरें पढ़ने के लिए पैसे लेगा.

दरअसल  फेसबुक के पास पब्लिशर्स और मीडिया समूहों की शिकायत आ रही है कि जब उनकी स्टोरीज को फेसबुक पर फ्री में शेयर किया जाता है, तो इससे उन्हें रेवेन्यू का भारी नुकसान होता है.

द स्ट्रीट अखबार के अनुसार, फेसबुक एक पे वॉल पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से जिनके साथ फेसबुक का अग्रीमेंट होगा वही पोस्ट कर पाएगा.  यह सर्विस दो साल पहले गूगल के AMP को टक्कर देने के लिए शुरू की गई थी. 

द स्ट्रीट के अनुसार, फेसबुक के न्यूज पार्टनरशिप के हेड कैंपबेल ब्राउन ने न्यू यॉर्क में एक डिजिटल पब्लिशिंग कॉन्फ्रेंस में कहा, "सोशल नेटवर्क पब्लिशर्स की इस समस्या पर काम कर रहा है."

अक्टूबर में फेसबुक इस फीचर की टेस्टिंग शुरू करेगा, जिसमें फेसबुक पर मुफ्त में पढ़ी जाने वाली स्टोरीज की संख्या को 10 तक लिमिट किया जाएगा. हालांकि फेसबुक की तरफ से इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

First published: 21 July 2017, 17:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी