Home » साइंस-टेक » First smartphone with four camera setup for superb photography is here, name is Alcatel Flash
 

Alcatel Flash: पहली बार चार कैमरों के साथ लॉन्च हुआ कोई स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2017, 20:16 IST

Alcatel ने स्मार्टफोन बाजार में एक नई पहल करते हुए चार कैमरों से लैस पहला स्मार्टफोन पेश कर दिया. Alcatel Flash नाम के इस स्मार्टफोन में कंपनी ने प्राइमरी और फ्रंट कैमरा में ड्युअल कैमरा सेटअप दिया है, यानी आगे भी दो कैमरे लगे हैं और पीछे भी दो.

फोटोग्राफी के लिहाज से शानदार Alcatel Flash स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल सेंसर्स वाले दो प्राइमरी कैमरे लगे हुए हैं. जबकि सेल्फी के लिए फ्रंट साइड में 8 और 5 मेगापिक्सल के दो कैमरे लगे हुए हैं. दोनों ही कैमरे ड्युअल 6P लेंस, ड्युअल f/2.0 अपर्चर, ड्युअल टोन फ्लैश और PDAF जैसे फीचर्स से लैस हैं.

स्पेशिफिकेशंस के मामले में Alcatel Flash एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस है. इसमें 5.5 इंच का फुलएचडी (1920X1080 पिक्सल) रिजोल्यूशन IPS डिस्प्ले दिया गया है, जिसकी पिक्सल डेंसिटी 401 पीपीआई है.

 

प्रोसेसर के मामले में भी यह फोन बेहतर है और इसमें 1.4 गीगाहर्ट्ज का डेकाकोर मीडियाटेक हेलियो X20 प्रोसेसर दिया गया है. 3GB रैम वाले इस फोन में 32GB का इंटर्नल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128GB तक बढ़ाया जा सकता है.

कवेक्टिविटी के लिहाज से यह फोन 4G LTE, वाई-फाई, वाई-फाई डिस्प्ले, एफएम रेडियो, ब्लूटूथ, यूएसबी ओटीजी और यूएसबी-सी टाइप पोर्ट के साथ आता है. हालांकि फोन में 3.5 mm ऑडियो जैक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

Alcatel Flash में 3,100 एमएएच की बैटरी लगी हुई है, जो स्क्रीन साइज के हिसाब से बहुत बेहतर नहीं मानी जा सकती. इस फोन का आकार 152.6X75.4X8.7 मिलीमीटर जबकि वजन 155 ग्राम है.

हालांकि इस फोन के बारे में एक बात और है कि फिलहाल कंपनी ने न तो इसके दाम और न ही इसकी उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी दी है. लेकिन चार कैमरों से लैस को ग्राहक कैसे लेते है, देखने वाली बात होगी.

First published: 5 April 2017, 20:16 IST
 
अगली कहानी