Home » साइंस-टेक » Flagship smartphone OnePlus 5 expected to launch on June 2017, latest leak provides specifications & price
 

अगले माह लॉन्च हो सकता है OnePlus 5, जानिए स्पेशिफिकेशंस-कीमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2017, 19:58 IST

चीन के स्मार्टफोन निर्माता OnePlus के फोन को यूजर्स काफी पसंद करते हैं. खबरें हैं कि कंपनी अब 3T के बाद 4 की बजाए सीधे OnePlus 5 पर काम कर रही है. इस फोन से जुड़े लीक में अब खुलासा हुआ है कि कंपनी अगले माह यानी जून में इसे लॉन्च कर सकती है.

एक रिटेल वेबसाइट द्वारा OnePlus के फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 5 से जुड़ी जानकारियां सामने आई हैं, जिनमें इसके स्पेशिफिकेशंस और कीमतों के साथ लॉन्च का वक्त भी बताया गया है.

ओप्पोमार्ट की लिस्टिंग की मानें तो फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 5 की कीमत 449 डॉलर (करीब 28,000 रुपये) रखी जाएगी और जून 2017 से यह बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा.

 

कंपनी का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन पिछले वर्जन 3T से ज्यादा है क्योंकि OnePlus 3T की अमेरिका में कीमत 439 डॉलर (करीब 28,200 रुपये) रखी गई थी.

इस वेबसाइट में OnePlus 5 के रीयर पैनल को भी दिखाया गया है जिसे देखने पर साफ पता चलता है कि इस फोन में कंपनी ड्युअल कैमरा सेटअप देगी. फोन के रीयर पैनल पर कंपनी का लोगो भी नजर आ रहा है.

लीक जानकारी के मुताबिक इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच का QHD (1440X2560 पिक्सल) रिजोल्यूशन डिस्प्ले दिया गया है. वहीं, इसमें 2.4 गीगाहर्ट्ज का क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 क्वॉडकोर प्रोसेसर और ग्राफिक्स के लिए एड्रिनो 540 जीपीयू दिया गया है.

इस फैबलेट में 6GB की LPDDR4 रैम लगी हुई है जबकि इसका बेसिक वैरिएंट 64GB और दूसरा वैरिएंट 128GB के साथ आता है.

 

फोटोग्राफी के लिहाज से इस फोन में 12 मेगापिक्सल का ड्युअल प्राइमरी कैमरा दिया गया है जिसमें एक कैमरा स्टैंडर्ड आरजीबी और दूसरा मोनोक्रोम में तस्वीर लेता है. वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है.

OnePlus 5 में एंड्रॉयड नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ ही ऑक्सीजन स्किन दी गई होगी. जबकि यह तेजी से पॉवर बैकअप दे इसके लिए इसमें फास्ट चार्जिंग के साथ ही डैश चार्ज 2.0 सपोर्ट भी होगा.

OnePlus का दावा है कि यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन डैश चार्ज 2.0 के जरिये केवल 30 मिनट में ही एक दिन तक इस्तेमाल किए जाने लायक बैकअप देगा.

कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 4G LTE सपोर्ट होगा. जबकि फोन के होम बटन में ही फिंगरप्रिंट स्कैनर एंबेड होगा.

First published: 5 May 2017, 19:58 IST
 
अगली कहानी