Home » साइंस-टेक » Flipkart Cardless Credit Facility To Customers Shop Upto 60 Thousand Pay Later
 

Flipkart से बिना पैसों के करें 60,000 तक की शॉपिंग! ऐसे उठाएं नई स्कीम का लाभ

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 0:27 IST

ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स और ई-कॉमर्स कंपनियों के बीच अपने ग्राहकोंं को लुभावने ऑफर्स देने की होड़ मची हुई है. इसी बीच देश की प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart ने नए पेमेंट आॅप्शन, कार्डलेस क्रेडिट की सुविधा शुरु की है. कंपनी ने यह फैसला Amazonइंडिया के अपनी EMI क्रेडिट आॅप्शन लॉन्च करने के बाद लिया है. कार्डलेस क्रेडिट की सुविधा के तहत Flipkart पर ग्राहकों को 60,000 रुपये तक की तत्काल क्रेडिट फेसिलिटी मिलेगी.

इस ऑफर की खास बात ये हैं कि इसके लिए कस्टमरों को ब्याज भी नहीं देना होगा. कंपनी ने यह सर्विस खासतौर पर उन कस्टमरों को ध्यान में रखते हुए शुरु की है जिनके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है. Flipkart के कार्डलेस क्रेडिट का फायदा ग्राहक किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने पर उठा सकते हैं.

इसके लिए जब ग्राहक किसी प्रॉडक्ट को खरीदने के लिए चेकआउट करेगा तब उसको दो आॅप्शन मिलेंगे. इनमें से एक की रकम का भुगतान एक महीने बाद करना होगा. जबकि, दूसरे आॅप्शन के तौर पर प्रॉडक्ट की कुल कीमत को तीन से 12 EMI में बदलना होगा.

जरूरत पड़ने पर ग्राहक इससे 60,000 रुपये तक का लोन लेकर खरीदार कर सकेंगे. यह लोन ग्राहक के पिछले शॉपिंग एक्सपीरियंस पर ही दिया जाएगा. लोन की प्रक्रिया में महज 60 सेकेंड का वक्त लगेगा. वहीं 2,000 रुपये से कम कीमत की खरीदारी पर यूजर्स के पास बिना OTP के ही चेकआउट करने का भी आॅप्शन होगा. बाकी बचे अमाउंट को ग्राहक डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए चुका सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Whatsapp यूजर्स के लिए बुरी खबर, ये लाखों स्मार्टफोन यूजर्स नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

First published: 21 September 2018, 0:27 IST
 
अगली कहानी