Home » साइंस-टेक » Free Internet Mobile Data: RCom offering full talk time & 1 GB data in Rs. 40 recharge, competing Jio
 

जियो को टक्करः 40 रुपये में फुल टॉकटाइम के साथ 1 जीबी डाटा मुफ्त

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 11 September 2016, 15:53 IST

भारतीय टेलीकॉम बाजार में रिलायंस जियो के प्रवेश की घोषणा के साथ ही मोबाइल डाटा प्राइसवार तेजी से शुरू हो चुका है. कई कंपनियां बाजार में अपनी मौजूदगी बरकरार रखने के लिए एक से बढ़कर एक ऑफर दे रही हैं. 

लेकिन अब मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस जियो इंफोकॉम को टक्कर देने उनके ही भाई अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कॉम आ गई है. आरकॉम ने एक ऐसा धांसू और सस्ता ऑफर दिया है जो हर यूजर को आकर्षित करने के लिए काफी है.

आईफोन 7: जानिए उन सवालों के जवाब जो हर कोई 'एप्पल' से पूछना चाहता है

दरअसल रिलायंस कम्यूनिकेशंस (आरकॉम) ने अपने प्रीपेड जीएसएम यूजर्स के लिए एक विशेष ऑफर पेश किया है. इसके अंतर्गत कंपनी 40 रुपये के रिचार्ज में 40 रुपये का फुल टॉक टाइम दे रही है. इतना ही नहीं आरकॉम अपने यूजर्स को इसके साथ धमाकेदार ऑफर के तहत 1 जीबी इंटरनेट डाटा भी मुफ्त में मुहैया करा रही है. 

रिलायंस जीएसएम के प्रीपेड यूजर के पास शनिवार को आया एसएमएस

इस ऑफर को अपनाने का मतलब है कि 28 दिनों के लिए दिया जाने वाला यह 1 जीबी डाटा 40 रुपये का रिचार्ज कराने पर यूजर को बिल्कुल मुफ्त पड़ेगा. अब तक कंपनी 40 रुपये के रिचार्ज में 32 रुपये का टॉक टाइम देती थी, लेकिन इस ऑफर के अंतर्गत कंपनी 8 रुपये अतिरिक्त देकर फुल टॉक टाइम दे रही है. हालांकि यूजर को यह 8 रुपये 10 दिनों में ही खर्च करने होंगे.

जानिए 'स्पोर्ट्स ब्रा' के पीछे छिपा विज्ञान

इतना ही नहीं इस ऑफर की तीसरी खासियत यह है कि आरकॉम इसके साथ ही यूजर्स को 28 दिनों के लिए लोकल और एसटीडी कॉल केवल 30 पैसे प्रतिमिनट करने का भी ऑफर दे रही है. यानी 40 रुपये का रिचार्ज कराते ही अपने आप 30 पैसे लोकल-एसटीडी का टैरिफ प्लॉन मिल जाएगा.

बता दें कि फिलहाल बाजार में मौजूद एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया, एयरसेल, बीएसएनएल आदि कंपनियों के किसी भी प्लान में ऐसी सुविधा नहीं दी गई है. यानी रिचार्ज कराने पर फुल टॉक टाइम और मुफ्त 1 जीबी डाटा. यह प्लान तो यूजर्स के लिहाज से दोनों हाथों में लड्डू वाला साबित होता दिख रहा है. 

रिलायंस जियोः मोबाइल डाटा के साथ ही बंद हो जाएगी इनकमिंग

First published: 11 September 2016, 15:53 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

अगली कहानी