Home » साइंस-टेक » #Freedom251: Ringing Bells didn't deliver smartphone yesterday, claims for tomorrow
 

फ्रीडम251: डिलीवरी कल नहीं हुई अब कल होगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2016, 15:29 IST
QUICK PILL
  • कंपनी ने बृहस्पतिवार को लॉन्च की सबसे सस्ती 32 इंच की एलईडी टीवी, कीमत 9,900 रुपये.
  • दिल्ली में कार्यक्रम आयोजित किया, इससे पहले पीएम से की 50 हजार करोड़ रुपये की सहायता की अपील 

रिंगिंग बेल्स ने एक बार फिर से दुनिया के सबसे सस्ते अपने स्मार्टफोन फ्रीडम251 की डिलीवरी नहीं की. 6 जुलाई को डिलीवरी करने का दावा करने वाली कंपनी ने अब फिर से इसकी तारीख को दो दिन आगे बढ़ाते हुए 8 जुलाई कर दिया है. 

वहीं, रिंगिंग बेल्स द्वारा बृहस्पतिवार को दिल्ली में एक आयोजन किया गया और कंपनी की नई वेबसाइट लॉन्च करने के साथ ही फ्रीडम251 को भी पेश किया गया. इस दौरान कंपनी द्वारा देश की अब तक सबसे सस्ती 32 इंच की एलईडी टीवी को 9,900 रुपये में भी पेश किया गया.

#फ्रीडम251 की डिलीवरी में फिर हुई देरी, कंपनी बुलाना चाहती है पीएम मोदी को

कंपनी का कहना है कि वो अब केवल 5,000 ग्राहकों को ही फोन डिलीवर करेगी. साथ ही ग्राहकों से डिलीवरी शुल्क के रूप में 40 रुपये लिए जाएंगे. इसका मतलब डिलीवरी चार्ज मिलाकर फोन की कुल कीमत 291 रुपये हो जाएगी.

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक रिंगिंग बेल्स के सीईओ मोहित गोयल ने कहा कि 5,000 हैंडसेट्स की डिलीवरी के बाद वो ग्राहकों की प्रतिक्रिया का इंतजार करेंगे. उनका दावा है कि ग्राहकों की समस्याओं-प्रश्नों को सुलझाने के लिए देश भर में 500 सर्विस सेंटर भी तैयार किए जा चुके हैं.

गोयल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखकर उनसे सहायता की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार अपने डिजिटल इंडिया फंड से 50 हजार करोड़ रुपये दे दे तो वो यह सुनिश्चित करते हैं कि देश के 75 करोड़ लोगों को 251 रुपये में स्मार्टफोन दे देंगे.

#फ्रीडम 251: स्मार्टफोन के बाद रिंगिंग बेल्स लॉन्च करेगी सबसे सस्ती एलईडी टीवी

बता दें कि कंपनी फ्रीडम251 की डिलीवरी में कई बार देरी कर चुकी है. सबसे पहले कंपनी ने 30 जून को डिलीवरी करने की बात कही, फिर यह तारीख 6 जुलाई कर दी. 

इसके साथ ही कंपनी ने कहा था कि उसके पास दो लाख हैंडसेट डिलीवरी के लिए तैयार हैं, लेकिन अब इनकी संख्या केवल 5,000 कर दी गई. जबकि फरवरी में लॉन्चिंग के वक्त कंपनी द्वारा 25 लाख हैंडसेट डिलीवर किए जाने का दावा किया गया था.

First published: 7 July 2016, 15:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी