Home » साइंस-टेक » #Freedom251: Ringing Bells to launch cheapest HD LED TV after smartphone
 

#फ्रीडम 251: स्मार्टफोन के बाद रिंगिंग बेल्स लॉन्च करेगी सबसे सस्ती एलईडी टीवी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2016, 16:05 IST

आखिरकार दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन फ्रीडम 251 आ गया है. फ्रीडम251 के निर्माता और नोएडा स्थित रिंगिंग बेल्स प्रा. लि. ने कहा कि दुनिया भर के लोगों द्वारा लगाए गए तमाम आरोपों कि यह फोन हकीकत में नहीं आ सकता, के बीच उन्होंने इसे संभव बना दिया है.

नोएडा के सेक्टर 62 स्थित रिंगिंग बेल्स के कार्यालय में आराम से बैठे कंपनी के संस्थापक और सीईओ मोहित गोयल के मुताबिक कंपनी ग्राहकों से किए गए अपने वादे को निभाएगी.

समाचार एजेंसी आईएएनएस से उन्होंने कहा, "हम करीब दो लाख फ्रीडम251 हैंडसेट के साथ तैयार हैं और 30 जून से इसकी डिलीवरी शुरू कर देंगे."

स्मार्टफोन से भी कम कीमत में सबसे सस्ता लैपटॉप लॉन्च

गोयल ने यह भी कहा कि पहले दौर के फोन की डिलीवरी के बाद वो इसे खरीदने के इच्छुक ग्राहकों के लिए दोबारा रजिस्ट्रेशन खोल देंगे.

इस वर्ष फरवरी में कंपनी ने 30 जून से पहले 25 लाख हैंडसेटों को डिलीवर करने की योजना बनाई थी. हालांकि तीन दिनों में कंपनी के पेमेंट गेटवे के क्रैश करने से पहले ही इसके रजिस्ट्रेशन की संख्या सात करोड़ तक पहुंच गई थी.

गोयल के मुताबिक, "हमनें अपनी गलतियों से सीखा और फैसला किया कि जबतक प्रोडक्ट नहीं आ जाता, हम शांत रहेंगे. हम हमारे पास 4 इंच का ड्युअल सिम फोन डिलीवरी के लिए तैयार है. मैं खुद को दोषमुक्त महसूस कर रहा हूं."

#Freedom251: इस सस्ते के पीछे कोई झोल है, जांच की अपील

उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें प्रति हैंडसेट 140-150 रुपये का नुकसान हो रहा है, लेकिन उम्मीद जताई की ज्यादा तादाद में इसकी बिक्री से कुछ मुनाफा कमा सकेंगे. 

गोयल ने कहा, "हमें नुकसान होगा, लेकिन मुझे खुशी है कि ग्रामीण और गरीब भारतीयों को 'डिजिटल इंडिया' और 'मेक इन इंडिया' के जरिये जोड़ने की पहल 'फ्रीडम251' से पूरी होगी. हमारी डिवाइसें पूरी तरह से 'मेक इन इंडिया' हैं और इन्हें हरिद्वार स्थित हमारे निर्माण केंद्र पर बनाया गया है. हम हर माह दो लाख फोन बेचेंगे."

सबसे सस्ती एलईडी टीवी

गोयल ने यह भी कहा कि कंपनी जुलाई के पहले सप्ताह में 32 इंच की हाई डेफिनिशन एलईडी टीवी लॉन्च करने की योजना बना रही है. यह देश की सबसे सस्ती एलईडी टीवी होंगी और इनकी कीमत 10 हजार रुपये से भी कम होगी. दो दिनों के भीतर इसकी डिलीवरी की जाएगी और हम इसे ऑनलाइन बेचेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी के पास फिलहाल एक लाख पीस का स्टॉक मौजूद है.

First published: 26 June 2016, 16:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी