Home » साइंस-टेक » Gmail users facing problem of unexpected sign out, Google started investigation
 

क्या आपको भी हो रही Gmail इस्तेमाल करने में परेशानी, गूगल कर रहा जांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2017, 19:16 IST

हाल ही के दिनों में क्या आपको भी अपना Gmail इस्तेमाल करने में परेशानी उठानी पड़ी है. गूगल को इस संबंध में कई शिकायतें मिली हैं, जिसकी वो जांच में जुटी हुई है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जीमेल यूजर्स को अचानक अपने अकाउंट से साउन आउट होने की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा था. गूगल को इस संबंध में तमाम शिकायतें मिलीं थी, जिसके बाद गूगल ने इसकी जांच शुरू कर दी.

हालांकि गूगल ने यह साफ कर दिया है कि यह किसी तरह की हैकिंग या अकाउंट कंप्रोमाइज होने जैसी समस्या नहीं है, जिससे यूजर्स को चिंता करनी पड़े.

गूगल के क्रिस्टल सी के मुताबिक कंपनी लगातार इस परेशानी की वजह का पता लगाने की कोशिश कर रही है. लेकिन गूगल ने यूजर्स से अपने अकाउंट को दोबारा साइन इन करने की सलाह दी है.

अपनी पोस्ट में क्रिस्टल सी ने कहा कि यूजर्स accounts.google.com पर दोबारा साइन-इन करने का प्रयास करें. अगर यूजर्स को अपना पासवर्ड याद नहीं है तो अपना पासवर्ड जानने के लिए इस लिंक (g.co/recover) का इस्तेमाल करें.

हालांकि जीमेल अकाउंट में लॉगिन की परेशानी की समस्या से जुड़ी तमाम शिकयते हैं, लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि यह इन नए साइन आउट की समस्या से सीधे तौर पर जुड़ी है या नहीं.

बता दें कि इससे पहले इस माह गूगल ने ऐलान किया था कि जीमेल इस साल के अंत तक क्रोम के पुराने वर्जन को सपोर्ट करना बंद कर देगा. उसने यह भी कहा था कि विंडोज एक्सपी और विंडोज विस्टा इस्तेमाल करने वाले जीमेल यूजर्स इससे प्रभावित हो सकते हैं.

First published: 24 February 2017, 19:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी