Home » साइंस-टेक » Good news for Jio, Airtel, and Vodafone customers, validity extended till 3rd May without recharge
 

Jio, Airtel, और Vodafone ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बिना रिचार्ज 3 मई तक बढ़ाई गई वैलिडिटी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2020, 10:10 IST

Good news for Jio, Airtel, and Vodafone customers: कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रसार को रोकने के लिए पूरा देश तीन मई (3rd May) तक लॉकडाउन (Lockdown) में है. लॉकडाउन को देखते हुए दूरसंचार कंपनियों (Telecom Companies) ने अपने प्रीपेड ग्राहकों (Prepaid Customers) के नंबर की वैलिडिटी (Validity) तीन मई तक बढ़ा दी है. इसके बाद अब तीन मई से पहले किसी उपभोक्ता को अपना नंबर रिचार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

यानी अगर किसी उपभोक्ता के मोबाइल नंबर की वैलिडिटी तीन मई से पहले समाप्त हो रही है और वह अपना मोबाइल नंबर तीन मई तक रिचार्ज नहीं कर पाता है तो उसे चिंता करने की कोई बात नहीं, क्योंकि बिना रिचार्ज के भी आपके नंबर की सेवाएं चालू रहेंगीं. भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने अपने एक बयान में कहा है कि, "कई उपभोक्ता डिजिटल चैनलों के अतिरिक्त कंपनी के द्वारा एटीएम, डाकघरों, किराना दुकानों तथा दवा दुकानों में की गयी व्यवस्था से रिचार्ज करा चुके हैं, हालांकि अभी भी करीब तीन करोड़ उपभोक्ता लॉकडाउन के कारण रिचार्ज नहीं करा पाये हैं. अब इनकी भी वैधता तीन मई तक बनी रहेगी.


वहीं वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के विपणन निदेशक अवनीश खोसला ने भी एक बयान में कहा कि, "लॉकडाउन की बढ़ी अवधि में भी उपभोक्ता जुड़े रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए हमने नौ करोड़ उपभोक्ताओं के नंबर्स की इनकमिंग सेवा तीन मई तक बढ़ा रहे हैं. रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भी एक बयान में कहा कि उसके उपभोक्ताओं को लॉकडाउन के दौरान इनकमिंग की सुविधा मिलती रहेगी. कंपनी ने कहा, "अधिकांश रिचार्ज आउटलेट 20 अप्रैल के बाद से खुल जायेंगे. जो उपभोक्ता रिचार्ज नहीं करा पाये हैं, उन्हें लॉकडाउन के समाप्त होने तक इनकमिंग सुविधा मिलती रहेगी. 

तीनों कंपनियों ने लॉकडाउन के दौरान किसी अन्य उपभोक्ता का रिचार्ज करने पर कमिशन की सुविधा देने की भी घोषणा की है. बता दें कि इससे पहले जब 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन किया गया था तभी कंपनियों ने मोबाइल नंबर्स की वैलिडिटी 14 अप्रैल तक के लिए बढ़ाने और दस रुपया टॉकटाइम देने की घोषणा की थी, बावजूद इसके तमाम ग्राहकों की शिकायतें मिली की कंपनियों ने लॉकडाउन के दौरान इनके नंबर की या तो वैलिडिटी नहीं बढ़ा या फिर दस रुपये का टॉकटाइम नहीं दिया.

coronavirus : क्या है Aarogya Setu ऐप, कैसे करता है काम, PM मोदी ने क्यों कहा इसे डाउनलोड करें ?

Airtel का शानदार ऑफर, लॉकडाउन के दौरान कम कीमत में मिल रहा 15GB डेटा

सावधान: 250 करोड़ स्मार्टफोन्स पर मंडराया बड़ा खतरा, नहीं चेते तो आपका भी हो सकता है भारी नुकसान

First published: 18 April 2020, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी