Home » साइंस-टेक » Good news for Jio users: Reliance may extend free welcome offer till March 2017!
 

रिलायंस जियो यूजर्स के लिए खुशखबरीः मार्च 2017 तक बढ़ाया जा सकता है वेल्कम ऑफर!

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2016, 13:31 IST

एक ओर तो वर्ष 2016 स्मार्टफोन यूजर्स के लिए रिलायंस जियो के रूप में मुफ्त अनलिमिटेड इंटरनेट डाटा, कॉलिंग, एसएमएस लाने वाला शाानदार साल साबित हुआ और कंपनी ने 31 दिसंबर तक अपनी मुफ्त सेवाएं देने का वादा जारी रखा है. 

लेकिन अब एक और खुशखबरी सामने आ रही है जिसके मुताबिक उम्मीद जताई जा रही है कि रिलायंस अपने मुफ्त वेल्कम ऑफर को मार्च 2017 तक बढ़ा सकती है.

खुशखबरीः 3 दिसंबर को नहीं खत्म होगा जियो वेल्कम ऑफर, 31/12 के बाद भी जारी रह सकती है स्कीम

पिछले सप्ताह टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) द्वारा रिलायंस को 90 दिनों तक ही किसी प्रमोशनल ऑफर की समयसीमा का हवाला देते हुए जियो वेल्कम ऑफर को 3 दिसंबर 2016   को समाप्त करने का आदेश दिया गया. 

इसके बाद रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स को वादे के मुताबिक 31 दिसंबर 2016 तक मुफ्त सेवाएं देने के लिए बयान दिया कि 3 दिसंबर को ट्राई के आदेशानुसार ऑफर की वैधता खत्म होने के बाद यूजर्स इसे पुनः सब्सक्राइब करके सुविधाएं पा सकते हैं. 

जियो से जंग में वोडाफोन का दिवाली धमाका, देशभर में मुफ्त रोमिंग की घोषणा

फाइनेंसियल एक्सप्रेस में छपी खबर की मानें तो मोतीलाल ओसवाल की ताजा रिपोर्ट कहती है कि रिलायंस जियो ने संकेत दिए हैं कि अगर जरूरत पड़ती है तो कंपनी अपने फ्री वेल्कम ऑफर की वैधता को बढ़ा सकती है. 

मोतीलाल ओसवाल के एनालिस्ट द्वारा लिखा गया, "व्यापक पैमाने पर मुफ्त वेल्कम ऑफर को मार्च 2017 तक जारी रखा जा सकता है ताकि रिलायंस जियो की 130-140 रुपये प्रति जीबी की सांकेतिक डाटा कीमतों के 10 करोड़ लोगों तक पहुंच के उत्सव का मनाया जा सके."

ट्राईः देश में सबसे कम है रिलायंस जियो की 4जी स्पीड

केवल इतना ही नहीं सिटी रिसर्च के एनालिस्ट ने भी कथितरूप से कहा है कि रिलायंस जियो अपने प्रमोशनल ऑफर को आगे जारी रख सकता है. जबकि ट्राई के दिशानिर्देश कहते हैं कि किसी भी मुफ्त सर्विस प्लान को 90 दिनों से आगे नहीं बढ़ाया जा सकता. 

सिटी रिसर्च एनालिस्ट ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुताबिक प्रमोशनल ऑफर्स की संख्या पर कोई पाबंदी नहीं है. ऐसा लगता है कि रिलायंस जियो को लगताहै कि जब तक वो अपने ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं देना शुरू नहीं कर देती, उनसे पैसे लेना नाजायज है.

First published: 25 October 2016, 13:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी