Home » साइंस-टेक » Good news for Xiaomi lovers, company to sell it's devices through offline channels as well
 

खुशखबरीः अब ऑफलाइन भी मिलेंगे शाओमी के मोबाइल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2016, 16:39 IST

चीन की दिग्गज तकनीकी कंपनी शाओमी की फिलहाल भारत में 90 फीसदी बिक्री ऑनलाइन चैनल्स के जरिये होती है. लेकिन अब कंपनी ने योजना बनाई है कि आने वाले कुछ महीनों में वो ऑफलाइन मौजूदगी में इजाफा करेगी ताकि ग्राहकों को रिटेलर्स के यहां मोबाइल खरीदने का मौका मिल सके.

भारत में शाओमी के प्रमुख मनु जैन ने मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया को बताया, "हमारे लिए ऑनलाइन प्रभावी चैनल है और हम ऑफलाइन के लिए देश में आधार बनाने में प्रयासरत हैं. पिछले साल हमने रैडिंगटन (वितरण के लिए) से समझौता किया था और चार सप्ताह पहले इन्नोकॉम और जस्ट बाय लाइव से किया है. इन दो नए सहयोगी के जरिये कंपनी 5,000 दुकानों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री कर रही है और आने वाले कुछ महीनों में इसे दोगुना करने की योजना है."

मुफ्त अनलिमिटेड 4जी डाटा के साथ 59,990 रुपये में सैमसंग नोट 7 की भारत में लॉन्चिंग

गौरतलब है कि शाओमी ने हाल ही में रेडमी 3एस और रेडमी 3एस प्राइम को भारत में क्रमशः 6,999 और 8,999 रुपये में लॉन्च किया था. इन फोनों की बिक्री एमआई डॉट कॉम और फ्लिपकार्ट के जरिये की गई.

शाओमी ने एक तिमाही के भीतर भारत में 10 लाख फोन की बिक्री की थी. जबकि ऑनलाइन चैनल के जरिये कंपनी ने ताजा लॉन्च हैंडसेट रेडमी 3एस के 90 हजार पीस बेचे.

नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा ठहरिये

अब कंपनी आगामी 17 अगस्त को भी इतने ही हैंडसेट के साथ दोनों वेबसाइटों के जरिये इन्हें बेचेगी. बता दें कि यह दोनों फोन कंपनी की आंध्र प्रदेश स्थित फैक्ट्री में बनाए गए हैं. 

First published: 11 August 2016, 16:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी