Home » साइंस-टेक » Good news: Jio customers will get extended benefits of Happy New Year offer till 31 March 2017 on current SIMs: Mukesh Ambani
 

खुशखबरीः जियो यूजर्स के लिए 31 मार्च 2017 तक मुफ्त हैप्पी न्यू ईयर ऑफर

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2016, 14:17 IST

कैच की खबर को बृहस्पतिवार को पुख्ता करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने अपनी 4जी सेवा 'जियो' के मुफ्त वेल्कम ऑफर की समयसीमा को बढ़ा दिया. पहले जहां यह ऑफर 31 दिसंबर 2016 को समाप्त हो रहा था, अब जियो यूजर्स 31 मार्च 2017 तक मुफ्त अनलिमिटेड डाटा-कॉलिंग-रोमिंग-मैसेज का लाभ उठा सकेंगे.

बृहस्पतिवार को मुकेश अंबानी ने सार्वजनिक घोषणा की कि 1 जनवरी 2017 से जियो वेल्कम ऑफर का नाम बदलकर जियो हैप्पी न्यू ईयर ऑफर किया जा रहा है. हैप्पी न्यू ईयर ऑफर का लाभ मौजूदा वेल्कम ऑफर के यूजर्स और नया कनेक्शन लेने वाले यूजर्स को मिलेगा.

रिलायंस जियो यूजर्स के लिए खुशखबरीः मार्च 2017 तक बढ़ाया जा सकता है वेल्कम ऑफर!

यानी अब जियो सिम लेने वाले यूजर्स 31 मार्च 2017 तक बिना किसी चिंता के और पैसे चुकाए मुफ्त अनलिमिटेड 4जी डाटा, वॉयस कॉलिंग, एसएमएस, रोमिंग की सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे.

इससे पहले अक्तूबर में मोतीलाल ओसवाल की रिपोर्ट में कहा गया था कि रिलायंस जियो ने संकेत दिए थे कि अगर जरूरत पड़ती है तो कंपनी अपने फ्री वेल्कम ऑफर की वैधता को बढ़ा सकती है. 

देश में सबसे कम है रिलायंस जियो की 4जी स्पीड

मोतीलाल ओसवाल के एनालिस्ट द्वारा लिखा गया, "व्यापक पैमाने पर मुफ्त वेल्कम ऑफर को मार्च 2017 तक जारी रखा जा सकता है ताकि रिलायंस जियो की 130-140 रुपये प्रति जीबी की सांकेतिक डाटा कीमतों के 10 करोड़ लोगों तक पहुंच के उत्सव का मनाया जा सके."

केवल इतना ही नहीं सिटी रिसर्च के एनालिस्ट ने भी कथितरूप से कहा है कि रिलायंस जियो अपने प्रमोशनल ऑफर को आगे जारी रख सकता है. जबकि ट्राई के दिशानिर्देश कहते हैं कि किसी भी मुफ्त सर्विस प्लान को 90 दिनों से आगे नहीं बढ़ाया जा सकता. 

यूजर्स बंद करवा रहे रिलायंस जियो 4जी कनेक्शन, हर 4जी फोन में नहीं चल रहा सिम

सिटी रिसर्च एनालिस्ट ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुताबिक प्रमोशनल ऑफर्स की संख्या पर कोई पाबंदी नहीं है. ऐसा लगता है कि रिलायंस जियो को लगता है कि जब तक वो अपने ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं देना शुरू नहीं कर देती, उनसे पैसे लेना नाजायज है.

First published: 1 December 2016, 14:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी