Home » साइंस-टेक » Google announced Android 'O' Beta version is coming soon whereas Android Nougat Beta concluded
 

Google ने कहा, जल्द आने वाला है Android 'O' Beta

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2017, 14:52 IST

Google की सालाना डेवलपर कॉन्फ्रेंस 'Google I/O' से पहले ही कंपनी ने घोषणा कर दी है कि वो Android 7.0 'Nougat' को खत्म कर जल्द ही Android 8.0 'O' Beta लॉन्च करेगी.

एंड्रॉयड बीटा वेबसाइट पर Google ने अपडेट जारी किया, "Android Beta Programme में अपनी दिलचस्पी दिखाने के लिए आपका शुक्रिया. Android Nougat के Beta प्रोग्राम का अब समापन हो चुका है और जितनी भी डिवाइसों ने इसके बीटा वर्जन को चुना, उन्हें इसका मौजूदा पब्लिक वर्जन मिल चुका है."

इस पोस्ट में Google ने आगे लिखा, "अगर आप अभी भी Android Nougat के बीटा वर्जन को चला रहे हैं तो आप इसके नवीनतम फुल वर्जन को अपनी डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं. इससे आपकी डिवाइस का डाटा नहीं जाएगा. जैसे ही Android O Beta प्रोग्राम शुरू होगा, हम इस साइट को अपडेट कर देंगे."

 

फिलहाल Google द्वारा Android Nougat (7.x वर्जन) दिए जा रहे हैं और इसके साथ ही अगले प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम Android O का शुरुआती 'डेवलपर प्रिव्यू' वर्जन भी मुहैया कराया जा रहा है.

BetaNews ने लिखा, "लेकिन तमाम Pixel और Nexus यूजर्स अभ भी Android O Beta का इंतजार कर रहे हैं जबकि हकीकत में Developer Preview आम जनता के लिए नहीं है."

उम्मीद जताई जा रही है कि इस माह सैनफ्रांसिस्को में आयोजित होने वाली कॉन्फ्रेंस में Google Android O के फीचर्स और फंक्शंस के बारे में जानकारी देगा.

First published: 8 May 2017, 14:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी