Home » साइंस-टेक » Google Gmail is down globally, Google confirms
 

दुनियाभर में लोगों ने की Gmail डाउन होने की शिकायत, कहा- फाइल अटैच करने में आ रही दिक्कत

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2020, 16:08 IST

Gmail Down Worldwide: कुछ यूजर्स का कहना है कि गूगल का Gmail डाउन हो गया है. यूजर्स शिकायत कर रहे थे वह ईमेल नहीं भेज पा रहे हैं, साथ ही मेल में फाइल अटैच करने में मुश्किल आ रही है. लोगों ने शिकायत की कि एक घंटे से भी ज्यादा समय तक उन्होंने इस समस्या का सामना किया, जिसके बाद गूगल ने कहा है कि वह इसकी जांच कर रहे हैं. गूगल ने ऐप्स स्टेटस पेज पर यह कन्फर्म किया गया है कि उन्हें Gmail से जुडी समस्या की शिकायत मिली है. ज्यादातर यूजर्स ने शिकायत की कि वह मेल नहीं भेज पा रहे थे या उन्हें ईमेल में किसी तरह की फाइल को अटैच करने में मुश्किल हो रही थी.

यूजर्स ने G suite सर्विसेज से जुडी समस्याओं की भी शिकायत की है, इनमें Google Drive, Google Doc आदि शामिल हैं. लेकिन अधिकतर लोगों को Gmail में मुश्किल का सामना करना पड़ रहा था. गूगल के ऐप स्टेटस पेज पर Gmail, Google Drive, Google Chat, Google Meet, Google Groups, Google Docs, Google Keep और Google Voice से जुडी समस्याओं के मामले भी शामिल हैं.


यह स्पष्ट नहीं है कि अभी इस समस्या का कारण क्या है और जीमेल डाउन क्यों है, लेकिन इसने कई लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी . कुछ उपयोगकर्ता कह रहे थे कि वे ईमेल भेजने में असमर्थ हैं, जबकि अन्य का कहना था उन्हें इस समस्या के कारण काम करने में परेशानी हो रही है. जीमेल अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि लगभग हर कोई घर से काम कर रहा है.

रूस की Coronavirus Vaccine पर नहीं हो पा रहा है भरोसा, पढ़िए AIIMS के निदेशक ने क्या कहा

First published: 20 August 2020, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी