Home » साइंस-टेक » Google launches new Job Search Feature in India partners with job Portals know how it works
 

अब नौकरी सर्च करना हुआ आसान, ऐसे ढूंढे अपने लिए सही जॉब

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2018, 18:03 IST

अब अपने लिए या किसी दोस्त के लिए नौकरी ढूंढना आपके लिए आसान हो गया है. क्योंकि गूगल ने एक ऐसा सर्च इंटरफेस लॉन्च किया है. जिससे आप आसानी से अपने लिए जॉब ढूंढ सकेंगे. दरअसल, गूगल ने भारत में कस्टमर्स को जॉब सर्च को आसान बनाने के लिए नया जॉब सर्च इंटरफेस लॉन्च किया है.

इसके लिए गूगल ने कई जॉब एजेंसियों के साथ पार्टनरशिप की है. इसके तहत नौकरी ढूंढने वालों को अलग-अलग पोर्टल पर जॉब के लिए आवेदन करने में मदद मिलेगी. जिससे जॉब सर्च करना आसान हो जाएगा. साथ ही पॉपुलर जॉब वेबसाइट्स और कंपनियों पर लिस्ट की गई नई नौकरियों के बारे में जानकारी भी आसानी से मिल जाएगी.

 

दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गूगल इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट राजन आनंदन ने बताया कि लोग जॉब ढूंढने के लिए सर्च पर आते हैं. पिछले साल की चौथी तिमाही में हमने गूगल पर जॉब सर्च क्वेरी में 45 फीसदी तक की बढ़ोतरी देखी है और यह नंबर लगातार बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि अभी जॉब सर्च उतना प्रभावी नहीं होता है.

राजन ने कहा कि दूसरी तरफ कंपनियां खास कर छोटे एंटरप्राइज, जो यहां सबसे ज्यादा जॉब्स देती हैं वो अपने जॉब्स के विज्ञापनों को प्रभावी तरीके से पेश नहीं कर सकते हैं. यह नया सर्च एक्सपीरिएंस इसमें उनकी मदद करेगा.

वहीं गूगल सर्च इंजीनियरिंग टीम के अचिंत श्रीवास्तव ने कहा कहा कि चाहे फ्रेशर हों या फिर अनुभवी किसी के लिए भी बेहतर और सही जॉब ढूंढना चैलेंजिंग हो सकता है. गूगल की नई सर्विस से जिसमें थर्ड पार्टी जॉब सर्च पोर्टल को शामिल किया है. इसके जरिए नियोक्ताओं के लिए जॉब पोस्ट करना आसान होगा.

 

First published: 24 April 2018, 18:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी