Home » साइंस-टेक » Google Pixel 2 smartphone will be launch this year in premium price range
 

ऊंची कीमत में इस साल लॉन्च होगा Google Pixel 2 स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2017, 17:36 IST

पिछले साल गूगल ने अपना पहला फोन Pixel लॉन्च किया था. कई मायनों में यह फोन बेहतर था और इसमें गूगल ने तमाम खूबियां डाली थीं. इसके बाद से ही इस फोन की दूसरी पीढ़ी के आने की तारीखों की अटकलें लगनी शुरू हो गईं. अब ताजा जानकारी सामने आई है कि इस साल यह फोन जल्द ही लॉन्च होगा.

सभवता Google का अगला फोन Pixel 2 नाम से आना चाहिए हालांकि अभी इसकी पुष्टि होनी भी बाकी है. इस बारे में गूगल हार्डवेयर के प्रमुख रिक ऑस्टरलो ने कहा कि इस फोन का नया उत्तराधिकारी अपने रास्ते पर है, लेकिन गूगल का यह अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन अभी भी आपकी काफी रकम खर्च करा सकता है.

AndroidPIT से बातचीत में ऑस्टरलो ने कहा, "इस उद्योग में एक सालाना तारतम्य नहीं है. इसलिए आप इसके पालन के लिए हम पर भरोसा कर सकते हैं."

उन्होंने आगे कहा, "इस वर्ष एक उत्तराधिकारी (पिक्सल फोन के) के लॉन्च किए जाने पर भी भरोसा कर सकते हैं, भले ही मैं इसके लॉन्च के लिए अभी किसी तारीख नहीं बता रहा हूं."

 

इसलिए हम अगले Pixel की इस साल 2017 में लॉन्च होने की उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि यह पिछले साल की तरह अक्तूबर में ही जारी किया जाएगा.

इससे पहले जनवरी में आई 9to5Google रिपोर्ट से पता चला था कि दूसरी पीढ़ी का Pixel स्मार्टफोन, बेहतर वाटर रेजिस्टेंस, ज्यादा शानदार कैमरा और एक तेज प्रोसेसर के साथ आ सकता है.

इसी रिपोर्ट के मुताबिक गूगल द्वारा इस फोन के एक सस्ते यानी बजट वैरिएंट "Pixel 2 B" का परीक्षण किए जाने की भी अफवाह थी. लेकिन जब AndroidPIT ने Pixel 2 की कीमत के बारे में ऑस्टरलो से पूछा, तो उनका कहान था कि पिक्सेल प्रीमियम रहता है.

उनके इस बयान से यह समझा जा सकता है की गूगल एक बजट फोन लॉन्च नहीं करेगा. अगर गूगल एक सस्ता फ़ोन बनाएगा भी तो उससे Pixel बिलकुल नहीं बुलाया जाएगा, या शायद गूगल अन्य निर्माताओं के लिए बजट फोन छोड़ रहा है. संभवता गूगल की सोच हो सकती है कि बाजार में सस्ते या बजट एंड्रॉयड फोन के ढेरों विकल्प हैं.

First published: 4 March 2017, 17:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी