Home » साइंस-टेक » Google Pixel range can include three new devices this year!
 

Google Pixel रेंज के तीन स्मार्टफोन हो सकते हैं पेश!

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2017, 18:17 IST

यूं तो इस साल आने वाले नए Google Pixel स्मार्टफोन को लेकर तमाम खबरें सामने आ चुकी हैं और आती रहती हैं लेकिन एक नए लीक से पता चलता है कि Google इस साल अपनी Pixel रेंज के अंतर्गत तीन डिवाइसों को पेश करेगा. उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल की चौथी तिमाही यानी अक्तूबर-दिसंबर में इन्हें पेश किया जाएगा.

यह इशारा एंड्रॉयड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट (AOSP) द्वारा किया गया है और इसने बताया. है कि Google इस वक्त तीन Pixel डिवाइसों पर काम कर रही है. इन तीनों डिवाइसों का कोड नेम Taimen, Walleye और Muskie है.

AOSP के मुताबिक यह तीनों Pixel स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस होंगे. बता दें कि स्नैपड्रैगन 835 क्वॉलकॉम कंपनी का सबसे नवीनतम प्रोसेसर है और हाल ही में लॉन्च किए गए Samsung के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S8 और Galaxy S8+ में भी लगा हुआ है.

 

यह Pixel स्मार्टफोन पहले भी लीक हो चुके हैं. इनमें सबसे ज्यादा खबरों में Taimen का नाम आया था. Taimen नाम की यह डिवाइस एक टैबलेट भी हो सकती है या फिर Pixel स्मार्टफोन भी.

यह भी हो सकता है कि इन फोनों में Pixel ब्रांडिंग ही न दी जाए और यह बिल्कुल एक नई ब्रांडिंग के साथ आए. हालांकि इस बारे में अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं आई है. लेकिन जैसे-जैसे Google Pixel की रिलीज डेट पास आएगी, इससे जुड़ी ज्यादा पुख्ता जानकारी सामने आती जाएगी.

अगर बात करें Muskie और Walleye की तो इन्हें Google Pixel डिवाइस के अपग्रेडेड या अगली पीढ़ी के वर्जन के रूप में प्रचारित किया जा रहा है. लेकिन कहा जा रहा है कि Google Pixel सिरीज के बेस वर्जन यानी Pixel 2 का नाम Walleye रखा गया है जबकि Pixel XL 2 का नाम Muskie.

इससे पहले आए लीक से पता चलता है कि Pixel 2 ज्यादा बेहतर कैमरा, नई पीढ़ी के नवीनतम प्रोसेसर और वॉटर-डस्ट रेजिस्टेंट फीचर के साथ आ सकता है.

First published: 25 April 2017, 18:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी