Home » साइंस-टेक » Google Shopping Debut In India And Flipkart And Amazon Gets A Powerful Rival
 

Google ने लॉन्च की शॉपिंग साइट, Flipkart और Amazon से होगा सीधा मुकाबला

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2018, 12:11 IST

Google Search दुनियाभर में अपनी धाक जमाने के बाद कई डिजिटल प्लेटफॉर्म शुरु किए. इसी की बदौलत आज इंटरनेट यूज करने वाले किसी भी शख्स का काम नहीं चलता. अब Google ने भारत में अपनी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Google Shopping लॉन्च की है. इसी के साथ Flipkart, Amazon और Paytm जैसा ई-कॉमर्स कंपनियों के सामने चुनौती पैदा हो गई है.

Google के वाइस प्रेसिडेंट (प्रोडक्ट मैनेजमेंट) सुरोजीत चटर्जी के बयान के मुताबिक, ''Google के माध्यम से हम दुनिया में सूचनाओं को सभी के लिए एक्सेसबल और उपयोगी बनाते हैं. इसलिए हम इस नए शॉपिंग सर्च एक्सपीरियंस को भारतीय ग्राहकों के लिए उतार रहे हैं. इसके जरिए ग्राहक आसानी से किसी भी प्रोडक्ट पर मिल रहे ऑफर्स को शॉर्ट आउट कर सकेंगे और अपने लिए सही प्रोडक्ट का चुनाव कर सकेंगे."

बता दें कि Google Shopping की मदद से ग्राहक मल्टीपल ई-कॉमर्स साइट्स पर मिल रहे बेस्ट ऑफर्स को एक साथ देख सकेंगे, जिसमें रिटेलर्स भी शामिल हैं. Google Shopping यूजर्स को सरल और यूजर-फ्रेंडली शॉपिंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है. Google ने इस प्लेटफार्म पर डेडिकेटेड सेक्शन्स जोड़ें हैं. जिसमें प्राइस ड्रॉप्स, टॉप डील्स और Google पर मौजूद टॉप डील्स को एक साथ देखा जा सकता है.

इसके अलावा मोबाइल फोन, स्पीकर्स, वुमन क्लादिंग, बुक्स, वॉचेज, होम डेकॉर, पर्सनल केयर, अप्लांयसेज आदि के लिए कैटेगरी शामिल हैं. बता दें कि इस प्लेटफार्म पर यूजर्स को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पावर्ड शॉपिंग का एक्सपीरियंस मिलेगा. यही नहीं Google Lens की मदद से आप किसी भी प्रोडक्ट को स्कैन करके यहां पर सर्च कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- Google ने Play Store से हटाए वायरस फैलाने वाले ये ऐप्स, आप भी कर दें अनइंस्टॉल

First published: 15 December 2018, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी