Home » साइंस-टेक » Google to launch own brand smartphone very soon
 

खुशखबरीः देश में आने वाले हैं गूगल के स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST

दुनिया की दिग्गज कंपनी गूगल अपने खुद के ब्रांड के साथ जल्द देश में स्मार्टफोन लाने वाली है. उम्मीद जताई जा रही है कि अगले माह की शुरुआत में गूगल भारत समेत कई मुल्कों में अपने स्मार्टफोन बाजार में उतार सकती है. 

सूत्रों के मुताबिक एंड्रॉयड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम नौगट पर चलने वाले दो स्मार्टफोनों में से एक 5 इंच डिस्प्ले वाला जबकि दूसरा 5.5 इंच डिस्प्ले वाला होगा. यह स्मार्टफोन 32 और 128 जीबी के दो वैरिएंट्स में उतारे जा सकते हैं. हालांकि इसके अलावा ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी. 

तीन महीने मुफ्त 4जी डाटा के साथ 'जियो लाइफ'

बता दें कि डिस्प्ले और मेमोरी के लिहाज से यह स्मार्टफोन, कुछ वक्त पहले लीक हो चुके गूगल नेक्सस के आने वाले 'सेलफिस' और 'मर्लिन' के स्पेशिफिकेशन से मिलते-जुलते हैं. जाहिर है कि यह दोनों स्मार्टफोन नेक्सस नाम से नहीं आएंगे. 

उम्मीद की जा रही है कि गूगल के इन स्मार्टफोनों का निर्माण एचटीसी द्वारा किया जाए. इसके अलावा यह स्मार्टफोन प्रीमियम रेंज के होंगे जो आईफोन को टक्कर देने के साथ ही जबर्दस्त पर्फामेंस वाले होंगे. 

नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा ठहरिये

यह फोन आईफोन से डाटा ट्रांसफर के नए तरीके पर आधारित होंगे, ताकि इसे खरीदने वाले आईफोन यूजर्स आसानी से अपना डाटा ट्रांसफर कर इस डिवाइस को अपना सकें. 

बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि गूगल का यह स्मार्टफोन बाजार में  सैमसंग को सबसे ज्यादा प्रभावित करेगा. भारतीय बाजार में प्रीमियम हैंटसेट पर सैमसंग काफी खरीदा जाने वाला ब्रांड है, वहीं आईफोन अपनी श्रेणी में अलग ही है.

First published: 16 August 2016, 2:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी