Home » साइंस-टेक » Google working for ICC World T20 cricket content delivers better & faster
 

टी-20 वर्ल्ड कपः गूगल ऐप देगा मैदान में मैच देखने का अनुभव

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2016, 14:46 IST

क्रिकेट प्रेमियों तक टी-20 वर्ल्ड कप का हर अपडेट तुरंत पहुंचे इसके लिए दिग्गज आईटी कंपनी गूगल ने कमर कस ली है. गूगल इसके लिए बड़ा तकनीकी सुधार कर रही है. नए अपडेट के बाद यूजर्स को मनपंसद कंटेट की खोज करना और अपडेट पाना बेहद आसान बन जाएगा.

गूगल द्वारा जारी घोषणा के मुताबिक कंपनी द्वारा सर्वर अपडेट किया जा रहा है. प्रक्रिया पूरी होने के बाद गूगल सर्च ऐप पर आने वाले कंटेंट के हिसाब से क्रिकेट प्रेमियों तक उनकी मनपसंद टीम के बारे में हर अपडेट चुटकियों में पहुंचने लगेगी. 

पढ़ेंः एंड्रॉयड मार्शमैलो पॉपुलर होने से पहले ही आ गया एंड्रॉयड एन का प्रिव्यू

नए क्रिकेट आधारित विशेष सर्च फंक्शन के आ जाने से यूजर अगर क्रिकेट मैच ही टाइप कर देता है तो उसे बिना किसी अन्य ऐप पर गए मैच के ताजा बॉल बाई बॉल अपडेट और स्कोर मिल जाएंगे.

google cricket app t20 world cup app

एंड्रॉयड के साथ ही आईओएस के गूगल सर्च ऐप पर आने वाले अपडेट्स उस वक्त चल रहे मैच का स्कोर और उससे जुड़ी सभी जानकारियां देना जारी रखेंगे. 

गूगल इस दौरान आपको इतनी सहूलियत और दे रहा है कि आप बिना टाइप किए केवल बोलकर ही अपने क्रिकेट से जुड़े सवालों का जवाब खोज सकें. 

पढ़ेंः दुनिया के 50 करोड़ एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर मंडरा रहा खतरा

कंपनी के आधिकारिक ब्लॉग पर गूगल सर्च के प्रोडक्ट मैनेजर योआव स्वार्ट्जबर्ग ने लिखा, "एक्शन से भरपूर मैच से दूर रहना काफी निराशाजनक हो सकता है लेकिन आईसीसी वर्ल्ड टी-20 2016 के मौके पर लॉन्च किए गए गूगल ऐप के जरिये मिलने वाला क्रिकेट का अनुभव ऐसा होगा कि आपसे कुछ भी मिस नहीं हो पाएगा." कहा जा सकता है कि गूगल अपने यूजर्स को ऐसा अनुभव देने जा रहा है जैसे बिना स्टेडियम पहुंचे सबसे आगे वाली सीट से मैच देख रहे हों.

पढ़ेंः ये तरीके अपनाएं फेसबुक पर खुद को सेफ रखने के लिए

First published: 11 March 2016, 14:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी