Home » साइंस-टेक » Have you bought Vobizen Wise 5 smartphone launched at Rs. 499Have you bought Vobizen Wise 5 smartphone launched at Rs. 499
 

आपने लिया क्या केवल 499 रुपये में 5 इंच का स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:45 IST

इस साल नोएडा की रिंगिंग बेल्स कंपनी द्वारा की गई दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन फ्रीडम 251 की घोषणा के बाद तमाम कंपनियों ने सस्ते स्मार्टफोन पेश करने की घोषणा की. इस कड़ी में अब एक और कंपनी सामने आई है और इसने केवल 499 रुपये में 5 इंच स्क्रीन वाले स्मार्टफोन की पेशकश की है. 

कोयंबटूर की यूनीकॉएड इलेक्ट्रॉनिक्स प्रा. लि. के स्वामित्व वाली वोबीजेन मोबाइल कंपनी द्वारा कुछ दिन पहले दिवाली ऑफर के तहत अपने Vobizen Wise 5 को केवल 499 रुपये में बिक्री के लिए पेश किया. वैसे तो कंपनी के इस स्मार्टफोन की कीमत 3,499 रुपये है लेकिन विशेष ऑफर के अंतर्गत इसे केवल 499 रुपये में बिक्री के लिए लॉन्च किया गया.

वीडियोः केवल 100 सेकेंड में जानें स्मार्टफोन खरीदने से जुड़ी 7 जरूरी बातें

कंपनी की वेबसाइट पर प्री-आर्डर के लिए अपलोड किए गए इस फोन की डिलीवरी 22 से 28 दिनों के बीच किए जाने का कंपनी दावा कर रही है. 499 रुपये का यह फोन ग्रे, यलो और व्हाइट कलर में बिक्री के लिए उपलब्ध है. 

अगर स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो इस ड्युअल सिम स्मार्टफोन में 5 इंच का 854×480 पिक्सल रिजोल्यूशन डिस्प्ले दिया गया है. 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वॉडकोर मीडियाटेक प्रोसेसर वाले इस फोन में 1 जीबी रैम और 8 जीबी इंटर्नल स्टोरेज दिया गया है. इसे माइक्रोएडी कार्ड के जरिये 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

इंटरनेट पर खुद को सुरक्षित रखना चाहतें हैं तो कभी मत करें यह 7 काम

यह फोन एंड्रॉयड मार्शमैलो 6.0 ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस है. जबकि फोटोग्राफी के लिहाज से इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस प्राइमरी रीयर और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. हालांकि फोन की स्क्रीन के आकार की तुलना में इसकी 2,000 एमएएच की बैटरी कुछ कम नजर आती है.

इतना ही नहीं यह फोन दो साल की कंपनी वारंटी के साथ आता है जबकि इसके साथ आने वाली एक्सेसरीज पर कंपनी एक साल की वारंटी दे रही है. 

स्मार्टफोन चार्जर को वायरलेस बनाने की ट्रिकः असली या नकली

इस फोन में वाईफाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, इंफ्रारेड के अलावा एनएफसी कनेक्टिविटी भी दी गई है. जबकि यह यूएसबी ओटीजी को भी सपोर्ट करता है. कनेक्टिविटी के लिहाज से यह 3जी नेटवर्क ही सपोर्ट करता है.

हालांकि आपको बता दें कि कंपनी द्वारा पहले दौर की फ्लैश सेल पूरी कर ली गई है और बताया जा रहा है कि ग्राहकों ने इसे हाथों हाथ लिया. कंपनी जल्द ही दूसरे दौर की फ्लैश सेल शुरू करेगी लेकिन फिलहाल इसकी तारीख की घोषणा नहीं की गई है.

First published: 2 November 2016, 8:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी