Home » साइंस-टेक » Here you can read all deleted message of WhatsApp, this app will help
 

WhatsApp के डिलीट हुए मैसेज पढ़ना चाहते हैं तो अपनाएं ये खास तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2019, 12:06 IST

आजकल के सोशल मीडिया के तेज रफ़्तार के समय में WhatsApp सबसे ज्यादा लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप बन चुका है. लोकप्रियता के चलते ही WhatsApp समय-समय पर अपने यूज़र्स की सुविधा के लिए नए फीचर लाता रहता है. हाल ही में WhatsApp में भेजे गए मैसेज को भी डिलीट करने का नया फीचर जोड़ा गया था. जिसमे भेजे हुए किसी मैसेज को सेन्डर के साथ ही रिसीवर के फ़ोन से भी डिलीट किया जा सकता था. लेकिन अब WhatsApp के इन डिलीट किए मैसेज को भी आसानी से पढ़ा जा सकेगा.

यहां हम आपको ऐसी ट्रिक बताते हैं जिसके जरिये आप सेन्डर द्वारा डिलीट किए हुए मैसेज को भी पढ़ सकते हैं. इसके लिए आपके फ़ोन में इंटरनेट कनेक्शन एक्टिव होना चाहिए. इसके साथ ही आपका स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड किटकैट से ऊपर वाले वेरियंट का होना चाहिए.

अब अगर आप वॉट्सऐप पर डिलीट हुए मैसेज पढ़ना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले आपको नोटिफिकेशन हिस्ट्री ऐप डाउनलोड करना होगा. इस ऐप के डाउनलोड होने के बाद आप इसमें मौजूद नोटिफिकेशन और ऐडमिनिस्ट्रेटर ऐक्सेस को ऑन कर दें.

भारतीय यूजर्स का डाटा Global Server से डिलीट करने की तैयारी में हैं Mastercard...

 

इसके बाद अब जब ऐप पर शो हो रहे वॉट्सऐप आइकन को खोलेंगे तो उसमें बाद आप वहां से उस कॉन्टैक्ट को सर्च कर सकते हैं जिसके डिलीट किए गए मेसेज आप पढ़ना चाहते हैं. इस कॉन्टैक्ट को सिलेक्ट करते ही आप डिलीट किए हुए मेसेज को आसानी से पढ़ सकेंगे.

इसकी बस एक ही नेगेटिव बात है कि इसमें डीलीट हुए मैसेज के केवल शुरूआती 100 अक्षरों को ही पढ़ा जा सकता है. वहीं अगर अपने फोन री-स्टार्ट किया तो इस ऐप में रिकॉर्ड हुए सारे मेसेज डिलीट हो जाएंगे.

अगर आप भी रखते हैं ऐसा पासवर्ड तो हो जाएं सावधान ! कभी भी हो सकता है हैक

First published: 5 January 2019, 11:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी