Home » साइंस-टेक » Hero Electric launched e-scooter Flash in price of a mid-range smartphone, will go 65 KM in one charge
 

स्मार्टफोन की कीमत में हीरो इलेक्ट्रिक ने पेश किया ई-स्कूटर 'फ्लैश'

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2017, 13:33 IST

हीरो इलेक्ट्रिक ने मिड-रेंज के स्मार्टफोन की कीमत में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 'फ्लैश' लॉन्च किया है. बृहस्पतिवार को लॉन्च किया गया यह ई-स्कूटर 250 वॉट की मोटर से लैस है और एक बार चार्ज होने पर 65 किलोमीटर की दूरी तय करता है.

ई-स्कूटर की लॉन्चिंग के मौके पर हीरो इलेक्ट्रिक के ग्लोबल सीईओ सोहिंदर गिल द्वारा जारी बयान में कहा गया, "फ्लैश के साथ हम भारत को इलेक्ट्रिकली मोबाइल नेशन बनाने के अपने लक्ष्य की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. फ्लैश ई-ऑटोमोबाइल क्षेत्र में मौजूद सर्वश्रेष्ठ तकनीकी का नवीनतम उदाहरण है."

देश का पहला दोपहिया सीएनजी वाहनः 1 किलोग्राम में 120 किलोमीटर

हीरो इलेक्ट्रिक के इस ई-स्कूटर का वजह महज 87 किलोग्राम है और इसमें एलॉय व्हील, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और फुल बॉडी क्रैश गार्ड दिया गया है. 

लुधियाना में हीरो की अत्याधुनिक मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट में बनने वाले कंपनी के दोपहिया वाहनों में फ्लैश सबसे नवीनतम मॉडल है. वैसे भी अपनी श्रेणी में हीरो इलेक्ट्रिक बाजार में सबसे आगे हैं. कंपनी के अब तक 1 लाख से ज्यादा ग्राहक हैं.

दुनिया की सबसे तेज रफ्तार, समझदार और सेल्फ ड्राइविंग इलेक्ट्रिक कार FF91 से

फ्लैश की कीमत 19,990 (एक्स-शोरूम दिल्ली) रुपये रखी गई है. इसकी बॉडी और डिजाइन को ऐसा रखा गया है ताकि नया व्यक्ति भी इसे आसानी से चला सके. 

इलेक्ट्रिक व्हीकल की प्रमुख खासियत के मुताबिक इसे चलाने के लिए किसी प्रकार के ड्राइविंग लाइसेंस या रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होती. 

जानिए कब लॉन्च होगी एप्पल की सेल्फ ड्राइविंग इलेक्ट्रिक iCar

फ्लैश में 48 वोल्ट, 20 वीएच की वीआरएलए बैटरी लगी हुई है जो 250 वॉट की मोटर को पॉवर देती है. यह रेड-ब्लैक और सिल्वर-ब्लैक कलर में उपलब्ध है.

First published: 3 February 2017, 13:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी