Home » साइंस-टेक » Hike messenger crossed 100 million users
 

10 करोड़ के पार हुआ हाइक मैसेंजर यूजर्स का आंकड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 January 2016, 0:06 IST

सोशल मीडिया मैसेंजर के देसी संस्करण 'हाइक' द्वारा दी गई ताजा जानकारी के मुताबिक इसने 10 करोड़  यूजर्स का आंकड़ा छू लिया है. बीते कुछ माह में इस मैसेंजर ने यूजर्स में अपनी पहुंच बढ़ाते हुए केवल तीन माह में 3 करोड़ नए यूजर्स को अपने साथ जोड़ा है.

हाइक मैसेंजर के संस्थापक और सीईओ केविन भारती मित्तल ने एक बयान जारी कर कहा, "10 करोड़ यूजर्स का लक्ष्य पूरा करना एक मील का पत्थर है और इसे हमने अपनी उम्मीदों से पहले पा लिया."

बयान के मुताबिक कंपनी ने बीते तीन माह में 3 करोड़ अतिरिक्त यूजर जोड़े हैं. जबकि अक्तूबर 2015 में ही हम 7 करोड़ से ज्यादा यूजर्स को जोड़ चुके थे. 

पढ़ेंः रिपब्लिक डे सेलः ऑफर की भीड़ में चुने सबसे बेहतर ऑफर

मौजूदा वक्त में हाइक मैसेंजर में प्रतिमाह 4,000 करोड़ से ज्यादा संदेशों का आदान-प्रदान किया जाता है. जबकि अगस्त 2015 के आंकड़ों के मुताबिक प्रतिमाह 2,000 करोड़ संदेशों का आदान-प्रदान किया जाता था. केवल पांच माह में यह संदेश दोगुने हो गए हैं.

मित्तल के मुताबिक, "यूजर्स की इतनी भारी संख्या हाइक पर केवल मैसेजिंग और कॉलिंग करने वालों की ही नहीं बल्कि हिंदी-अंग्रेजी समाचार पढ़ने वालों, क्रिकेट के ताजा स्कोर देखने, हाइक डेली से प्रभावित होने, हाइक डायरेक्ट के जरिये बिना इंटरनेट के फाइल ट्रांसफर करने वालों की भी है."

बिना इंटरनेट के 200 टीबी डाटा ट्रांसफर

कंपनी द्वारा यह भी जानकारी दी गई कि अक्तूबर 2015 में हाइक डायरेक्ट को लॉन्च किया गया था. इसके बाद से लेकर यूजर्स द्वारा 200 टेराबाइट डाटा को 1 करोड़ फाइलों के रूप में बिना इंटरनेट के ट्रांसफर किया जा चुका है.

हाइक के 90 फीसदी यूजर्स 30 साल से कम उम्र के हैं जबकि इतने ही यूजर्स भारत के हैं. 

पढ़ेंः फरवरी में शाओमी लॉन्च कर सकती है 4 जीबी रैम वाला एमआई 5

पढ़ेंः 15 का हुआ विकीपीडिया: सिल्वर जुबली तक 670 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य

पढ़ेंः फेसबुक का मायाजालः फ्री बेसिक्स या बिजनेस टैक्टिक्स

First published: 23 January 2016, 0:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी