Home » साइंस-टेक » HMD Global may launch some Nokia Android Smartphones next month during MWC 2017
 

अगले महीने आ सकते हैं नोकिया के कई नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2017, 12:42 IST

अगले महीने यानी फरवरी में नोकिया के कई अन्य एंड्रॉयड स्मार्टफोन मॉडल्स पेश किए जा सकते हैं. एचएमडी ग्लोबल ने 26 फरवरी को होने वाले एक आयोजन के लिए मीडिया को आमंत्रण पत्र भेजना भी शुरू कर दिया है. उम्मीद की जा रही है कि इस दौरान कंपनी कई और एंड्रॉयड आधारित नोकिया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है.

एचएमडी ग्लोबल वो कंपनी है जिसके पास नोकिया ब्रांड के अधिकार है. कंपनी ने इससे पहले ईशारा किया था  कि अगले माह होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2017 के दौरान वो कुछ और स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है.

19 जनवरी को भारत में लॉन्च होगा रेडमी नोट 4!

एचएमडी ग्लोबल द्वारा भेजे गए आधिकारिक आमंत्रण के मुताबिक बार्सिलोना में 26 फरवरी को 4:30 बजे (स्थानीय समय या 9 बजे रात आईएसटी) शाम नोकिया का एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. 

इसमें लिखा है, "नोकिया कंज्यूमर स्टोरी के नए रोमांचक अध्याय के बारे में जानने के लिए हम आपको बार्सिलोना में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में आमंत्रित करते हैं."

शाओमी Mi 6: अब तक का सबसे तेज स्मार्टफोन होने का दावा

इससे पहले कंपनी ने फेसबुक पोस्ट में लिखा था, "तैयार हो जाइए! नोकिया 6 चीन में आ रहा है. 26 फरवरी को कुछ अन्य घोषणाएं की जाएंगी... तारीख ध्यान रखिए!"

हालांकि इस आमंत्रण पत्र में संभावित डिवाइसों के बारे में कुछ नहीं कहा गया है लेकिन यह व्यापक रूप से माना जा रहा है कि एचएमडी ग्लोबल MWC 2017 में एक से ज्यादा एंड्रॉयड स्मार्टफोन पेश कर सकती है. अफवाहों की मानें तो कुछ फीचर फोन के अलावा तकरीबन सात एंड्रॉयड स्मार्टफोन इस साल पेश किए जाएंगे.

वीडियोःआखिरकार आ ही गया नोकिया 6 एंड्रॉयड स्मार्टफोन: रैम-कैमरा अच्छा लेकिन बैटरी...

गौरतलब है कि इस माह नोकिया 6 एंड्रॉयड स्मार्टफोन को पेश किया गया था और यह अगले सप्ताह से चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. 1,699 युआन (करीब 17,000 रुपये) कीमत वाला नोकिया 6  क्वॉलकॉम ज़िऑन 430 ऑक्टाकोर प्रोसेसर से लैस है. 4 जीबी रैम वाले इस स्मार्टफोन का इंटर्नल स्टोरेज 64 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. 

एंड्रॉयड के नवीनतम नूगा 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस यह स्मार्टफोन 4G LTE है. फोटोग्राफी के लिहाज से इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. प्राइमरी कैमरा पीडीएएफ और ड्युअल टोन एलईडी फ्लैश के साथ आता है.

शोओमी ने पेश की आईफोन 7 से भी पतली Mi TV

First published: 13 January 2017, 12:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी