Home » साइंस-टेक » HMD Global set first flash sale of Nokia 6 & it's sold out in a minute
 

पहली फ्लैश सेल और केवल 1 मिनट में ही बिक गए सारे Nokia 6 फोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2017, 15:30 IST

एचएमडी ग्लोबल द्वारा आयोजित नोकिया के एंड्रॉयड स्मार्टफोन Nokia 6 की पहली फ्लैश सेल में ही सारे स्मार्टफोन केवल 1 मिनट के भीतर ही बिक गए. उम्मीद के मुताबिक एक मिनट में ही यह फोन ऑउट ऑफ स्टॉक हो गया. 

एचएमडी ग्लोबल द्वारा चीन के ई-कॉमर्स पोर्टल जेडी.कॉम पर 20 जनवरी को Nokia 6 की पहली फ्लैश सेल का आयोजन किया गया. इसकी सेल में शामिल होने के लिए पहले से ही रजिस्ट्रेशन किए जा रहे थे. 

अगले महीने आ सकते हैं नोकिया के कई नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन

मिड रेंज के इस स्मार्टफोन को लेकर चीन के लोगों में काफी उत्सुकता थी और 4 जनवरी के बाद से इसे लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वालों की भीड़ ऑनलाइन उमड़ आई. बताया जा रहा है कि Nokia 6 को खरीदने के लिए 10 लाख से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था.

हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि एचएमडी ग्लोबल ने पहली फ्लैश सेल के लिए Nokia 6 के कितने पीस जेडी.कॉम पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराए थे. लेकिन एन्झुओ.सीएन की मानें तो नोकिया का यह स्मार्टफोन केवल एक मिनट में ही बिक गया.

सैमसंग इस साल पेश कर सकती है मुड़ने वाले स्मार्टफोन

एक वक्त मोबाइल बाजार का दिग्गज ब्रांड नोकिया शायद इस फोन के जरिये अपनी पुरानी और खोई हुई प्रसिद्धि वापस पा सके, इस फोन की हाथों हाथ हुई बिक्री को देखकर तो शायद एचएमडी ग्लोबल तो यही सोच रहा होगा.

नोकिया की दीवानगी का आलम यह था कि इसे खरीदने के लिए शुरू किए गए रजिस्ट्रेशन के पहले 24 घंटों में ही इसने ढाई लाख यूजर्स को आकर्षित किया.

वीडियोःआखिरकार आ ही गया नोकिया 6 एंड्रॉयड स्मार्टफोन: रैम-कैमरा अच्छा लेकिन बैटरी...

बता दें कि बीते तीन सालों में नोकिया ब्रांड के अंतर्गत Nokia 6 पहला स्मार्टफोन हैं. मिड रेंज के इस स्मार्टफोन की कीमत 1,699 चीनी युआन (करीब 17,000 रुपये) रखी गई है और कीमत के लिहाज से इसके स्पेशिफिकेशंस काफी अच्छे कहे जा रहे हैं.

स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो नोकिया 6 में 5.5 इंच का फुलएचडी (1920X1080 पिक्सल) रिजोल्यूशन आईपीएस 2.5D डिस्प्ले दिया गया है जो गोरिल्ला ग्लास 3 से लैस है. स्क्रीन की पिक्सल डेंसिटी 403 पीपीआई है. 

999 रुपये वाले रिलायंस जियो के सस्ते फीचर फोन की तस्वीर आई सामने

इस फोन में क्वॉलकॉम ज़िऑन 430 ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगा हुआ है. 4 जीबी रैम वाले इस स्मार्टफोन का इंटर्नल स्टोरेज 64 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. 

First published: 21 January 2017, 15:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी