Home » साइंस-टेक » Honda Activa 5g scooter launch in india with 60 kmpl Mileage, Honda activa 5g Price Honda activa 5g colors
 

8 कलर और दमदार माइलेज के साथ Honda Activa 5G स्कूटर भारत में लॉन्च, जानें कीमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2018, 17:08 IST

होंडा मोटरसाइकिल्स एंड स्कूटर्स इंडिया (HMSI) ने भारतीय बाजार में अपने पसंदीदा स्कूटर का एक और नया वर्जन लॉन्च कर दिया है. होंडा ने अपना नया स्कूटर एक्टिवा 5G (Activa 5G) लॉन्च किया है. बता दें कि इस स्कूटर को कंपनी ने ऑटो एक्सपो में अनवील किया था. कंपनी ने फिलहाल इस स्कूटर के दो वर्जन viz STD और DLX को पेश किया है.

 

Honda Activa 5G की कीमत की बात करें तो देश की राजधानी दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 52,460 रुपये रखी गई है. ये कीमत Activa 5G के viz STD की है. वहीं, Activa 5G के DLX वर्जन की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 54,325 रुपये है.

इस बार होंडा ने अपने इस नए स्कूटर में कई और फीचर जोड़े हैं, जो कि पिछले स्कूटरों में नहीं थे. गौरतलब है इसकी बुकिंग पहले से ही चल रही थी, लेकिन अब जल्द ही इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी और देखते ही देखते यह आम लोगों के हाथ में होंगे.

 

Activa 5G में ये हुए हैं बदलाव

नए होंडा Activa 5G में सबसे बड़ा बदलाव LED हेडलैंप को लेकर किया गया है. Activa 5G स्कूटर में नया डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. साथ ही कंपनी ने Activa 5G में सर्विस रिमाइंडर इंडीकेटर भी दिया है जोकि बिल्कुल नया फीचर है.

साथ ही आपको बता दें कि भारतीय बाजारों में यह आपको 8 आकर्षक रंगों (मेटल बॉडी के साथ डेजल यलो, मैजेस्टिक ब्राउन, मेटल एक्सिस ग्रे, ब्लैक, मैट स्टेलन सिल्वर, पर्ल अमेजिंग व्हाइट, पर्ल स्पार्टन रेड, ट्रांस ब्लू) में उपलब्ध होगा.

 

एक्टिवा 5G के फ्यूल टैेंक की बात करें तो इस बार थोड़ा सा बढ़ा कर 5.3 लीटर कर दिया है. लिहाजा आप लंबी दूरी पर टेंशन फ्री होकर जा सकते हैं. साथ ही कंपनी ने इस बार अपने ग्राहकों से दावा किया है कि Activa 5G 60 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा जोकि इसके पुराने वर्जन से बहुत अलग है.

ये भी पढ़ेंः शानदार नई डिजाइन के साथ लॉन्च हुई TVS Apache RTR 160 4V

होंडा एक्टिवा 5G की सबसे खास बात ये है कि चालक की सुविधा के लिए इसमें 4 इन 1 लॉक सिस्टम दिया गया है. इस स्कूटर की एक खास बात ये भी है कि इसमें मोबाइल रखने के लिए भी एक पॉकेट दी गयी है. इसके अलावा स्कूटर के फ्रंट में एक स्मार्ट बटन दिया गया है, जो एक पुश के साथ अंडरसीट स्टोरेज को खोलने में मदद करता है. नए होंडा Activa 5G में 109.19 सीसी का दमदार इंजन दिया गया है.

First published: 15 March 2018, 17:07 IST
 
अगली कहानी