Home » साइंस-टेक » Honor 6X starts receiving Android Nougat 7.0 update with EMUI 5.0 before it's competitor Redmi Note 4
 

Redmi Note 4 से पहले Honor 6X को मिला एंड्रॉयड 7.0 नूगा अपडेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2017, 12:57 IST

यूं तो दुनिया में अभी भी ज्यादातर स्मार्टफोनों पर एंड्रॉयड के नवीनतम 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम की जगह पुराने OS ही चल रहे हैं. लेकिन फिर भी कई फोनों पर यह अपडेट मिलने की प्रक्रिया चल रही है.

इस कड़ी में अब चीन की प्रमुख कंपनी Huawei के ब्रांड Honor के इस साल आए मिड रेंज के स्मार्टफोन को एंड्रॉयड नूगा 7.0 का अपडेट मिलना शुरू हो गया है. इस साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च Honor 6X को आखिरकार अब एंड्रॉयड नूगा मिलना शुरू हो गया है.

बुधवार से दुनिया भर में इस हैंडसेट के लिए नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम को जारी कर दिया गया है और उम्मीद जताई जा रही है कि मई के मध्य से लेकर अंत तक दुनिया भर के स्मार्टफोनों को यह अपडेट मिल जाएगा.

यूं तो भारत के लिए कंपनी ने अभी तक इसके आने की तारीख की घोषणा नहीं की है लेकिन इस माह इसका आना सुनिश्चित है.

 

अमेजॉन इंडिया पर एक्सक्लूसिव रूप से बिक्री के लिए उपलब्ध कराए गए इस स्मार्टफोन के 3+32GB वर्जन की कीमत 12,999 जबकि 4+64GB वर्जन की कीमत 14,999 रुपये रखी गई है.

Honor 6X के लिए जारी एंड्रॉयड नूगा 7.0 अपडेट के साथ ही कंपनी इस हैंडसेट के लिए Huawei की नवीनतम स्किन EMUI 5.0 भी पेश कर रही है. पिछतले दो माह से इसकी बीटा टेस्टिंग चल रही थी.

Huawei की मानें तो यह नई स्किन EMUI 5.0 पिछले वर्जन की तुलना में काफी ज्यादा बेहतर और समझदार है. यह खुद से यूजर की आदतें सीखती है और कम से कम वक्त में यूजर के हिसाब से उसके लिए जरूरी फंक्शंस सौंपती है.

इस फोन में एंड्रॉयड नूगा अपडेट के साथ ही इससे जुड़े कई फीचर्स मसलन स्प्लिट स्क्रीन मल्टीविंडो, एनहैंस्ड नोटिफिकेशन पैनल, स्क्रीन डीपीआई कस्टमाइजेशन, रीसेंट मेन्यू इंप्रूवमेंट आदि शामिल हैं.

First published: 3 May 2017, 12:57 IST
 
अगली कहानी