Home » साइंस-टेक » Hotstar sets new streaming record with over 10 million current viewers during IPL 2018 final csk beat srh by 8 wickets
 

IPL 2018 में Hotstar को हुआ इतना फायदा, तोड़ डाले कई वर्ल्ड रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2018, 9:34 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का सीजन टीम के लिहाज से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार गया. बता दें कि आईपीएल 2018 के फाइनल मुकाबले में सीएसके ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया. सीएसके को इनामी राशि की तौर पर 20 करोड़ रुपये मिले.

वहीं, IPL 2018 यानी लीग के 11वें सीजन में भारत की शीर्ष लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म हॉटस्टार ने भी व्यूज के मामले में झंडे गाढ़ दिए. दरअसल, IPL के फाइनल मैच के दौरान हॉटस्टार को कुल 1.3 करोड़ यूजर्स मिले, जो कि लाइव स्ट्रीमिंग के हिसाब से अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है.

बता दें कि हॉटस्टार ने पिछले तीन सप्ताह में कई वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़े लेकिन रविवार 27 मई को प्रसारित हुए आईपीएल 2018 के फाइनल मुकाबले के दौरान हॉटस्टार ने नए कीर्तिमान स्थापित कर दिए, जो अब शायद एक साल तक न टूटे क्योंकि तब तक कोई बड़ा इवेंट नहीं है. 

ये भी पढ़ेंः टेस्ट में शामिल नहीं किए जाने पर रोहित शर्मा बोले- आधा करियर खत्म हो गया है

आपको बता दें IPL 2018 के फाइनल मुकाबले को हिंदी अंग्रेजी समेत आठ भाषाओं में हॉटस्टार समेत स्टार नेटवर्क के कुल 10 टीवी चैनलों पर प्रसारित किया गया. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के खिताब जीतने से दो गेंद पहले यूजर्स की संख्या हॉटस्टार पर 1 करोड़ को पार कर गई, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है.

इस सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए हॉटस्टार के सीईओ अजीत मोहन ने कहा, "जब हमने 2015 में हॉटस्टार को लॉन्च किया था तब यह माना जाता था कि दर्शक केवल छोटे मोबाइल वीडियो ही देखेंगे. हमें लगातार याद दिलाया गया कि इंटरनेट अभी भी टीवी पर प्रसारित किए जाने वाले बड़े शो को प्रसारित करने के लिए तैयार नहीं है और रविवार को मिली सफलता का सबसे बड़ा योगदान यह है कि उसने इन सभी मान्यताओं को तोड़ दिया है."

First published: 29 May 2018, 9:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी