Home » साइंस-टेक » How can you upload 60 seconds video on Instagram
 

कैसे इंस्टाग्राम पर पोस्ट करें 60 सेकेंड का वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2016, 17:07 IST

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म द्वारा यूजर्स को बेहतर से बेहतर सुविधाएं देने की होड़ लगी है. इस कड़ी में अब फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने एक नई पहल की है. जल्द ही इंस्टाग्राम यूजर्स 60 सेकेंड का वीडियो पोस्ट कर सकेंगे.

इंस्टाग्राम ब्लॉग द्वारा जारी सूचना में बताया गया है कि बीते छह माह में यूजर्स द्वारा वीडियो देखने के वक्त में 40 फीसदी से ज्यादा का ईजाफा हुआ है. ज्यादा लंबे वीडियो का मतलब है यूजर्स अपने पसंदीदा व्यक्तियों की लंबी कहानी देख सकेंगे. फिर चाहे सेलेना गोम्ज का अपने दोस्तों के साथ हैंगआउट करता वीडियो हो या फिर ब्रेटमैन रॉक्स का ताजा मेकअप ट्यूटोरियल. 

पढ़ेंः गूगल कैमरा ऐप से क्लिक कर जानें तस्वीर से जुड़ी हर बात

इसलिए जल्द ही यूजर्स 60 सेकेंड यानी एक मिनट का वीडियो अपलोड कर सकेंगे. बुधवार से ही इंस्टाग्राम द्वारा यह अपडेट जारी कर दिया गया है और आने वाले कुछ महीनों में यह सभी को मिल जाएगा. 

देखिएः इंस्टाग्राम पर मीनिएचर फोटोग्राफी का कमाल

वहीं, आईओएस यूजर्स के लिए भी इंस्टाग्राम आईफोन कैमरा रोल की कई तस्वीरों को मिलाकर उनका वीडियो बनाने की सुविधा देने जा रहा है. मल्टी क्लिप वीडियो फीचर इस सप्ताह से आईओएस वर्जन 7.19 के जरिये एप्पल ऐप स्टोर में उपलब्ध हो जाएगा.

पढ़ेंः #LoveTwitter: 10 साल की चिड़िया

गौरतलब है कि अब तक इंस्टाग्राम यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर तस्वीरों के अलावा 15 सेकेंड का ही वीडियो अपलोड कर सकते थे. विशेषज्ञों की माने इंस्टाग्राम का यह कदम वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब और स्नैपचैट को चुनौती भी दे सकता है. 

First published: 31 March 2016, 17:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी