Home » साइंस-टेक » HTC may launch One X10 smartphone in first quarter of this year, claims report
 

जल्द आने वाला है एचटीसी वन X10 स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2017, 14:36 IST

एचटीसी अपने स्मार्टफोन वन X9 का अपग्रेडेड वर्जन वन X10 लाने की तैयारियां कर रहा है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक यह फैबलेट पिछले फोन से कुछ ही फीचर्स में अपडेटेड होगा. उम्मीद जताई जा रही है कि यह फोन इस माह के अंत तक लॉन्च कर दिया जाएगा.

वेंचर बीट में छपी खबर की मानें तो एचटीसी ने वन X10 को कैमरा के मामले में बेहतर कर दिया है जबकि बाकी सभी फीचर्स तकरीबन पिछले वन X9 की ही तरह होंगे.

स्टाइलस और बिना किसी बटन के आ सकता है सैमसंग गैलेक्सी S8

रिपोर्ट के मुताबिक वन X10 में 5.5 इंच का फुलएचडी (1920X1080 पिक्सल) डिस्प्ले होगा. यह 1.9 गीगाहर्ट्ज मीडियाटेक ऑक्टाकोर प्रोसेसर और माली T860 जीपीयू से लैस होगा.

प्रोसेसिंग के लिहाज से इस फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी का इंटर्नल स्टोरेज होगा जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा.

आ सकता है 5 इंच से छोटा शाओमी का फ्लैगशिप Mi S स्मार्टफोन

फोटोग्राफी के लिहाज से यह फोन 16.3 मेगापिक्सल के प्राइमरी और 7.9 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा से लैस होगा. प्राइमरी कैमरे के साथ पीडीएएफ, ड्युअल एलईडी फ्लैश जैसे फीचर दिए जा सकते हैं.

हालांकि नए फोन की बैटरी के बारे में अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इससे पहले वन X9 में 3,000 एमएएच की बैटरी लगी हुई थी.

दो रैम वर्जन में लिनोवो ने लॉन्च किया ज्यूक एज, जानिए फीचर्स

वहीं, एक अन्य रिपोर्ट में बताया गया है कि एचटीसी ने 12 जनवरी को होने वाले एक कार्यक्रम के लिए मीडिया इवनाइट्स भेज दिए हैं. लेकिन इस दौरान कंपनी कौन सा प्रोडक्ट लॉन्च करेगी, कुछ कहना पक्का नहीं है. हालांकि अफवाह है कि एचटीसी इस साल की पहली तिमाही में दो और स्मार्टफोन पेश करेगी. 

First published: 8 January 2017, 14:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी