Home » साइंस-टेक » HTC U12+ Designs, specifications leaked, touted to be company's next flagship smartphone
 

Samsung Galaxy S9 Plus को टक्कर देने आ रहा है यह फोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2018, 17:26 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर (Twitter)

ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC ने हाल ही में घोषणा की थी कि वो एक ज्यादा सटीक दृष्टिकोण के साथ 2018 के लिए अपने स्मार्टफोन की रणनीति को फिर से तैयार कर रही है. इसके बाद सामने आए कई डिजाइन और स्पेशिफिकेशंस लीक्स से पता चलता है कि कंपनी ने इस रणनीति को लागू भी करना शुरू कर दिया है.

ताजा जानकारी के मुताबिक HTC कथितरूप से HTC U12+ को पेश करने की तैयारी में है, जिसका कोडनेम HTC Imagine रखा गया है. इसके अलावा यह भी पता चला है कि HTC U12+ की निर्माण प्रक्रिया में कुछ दिक्कतें आई हैं. इसके चलते इस फोन की लॉन्चिंग को कुछ सप्ताह के लिए टाल दिया गया है और अब अप्रैल के अंत की बजाय यह फोन मई की शुरुआत में आ सकता है.

स्मार्टफोनों संबंधी सटीक जानकारी-लीक्स-टिप्स देने वाले Evan Blass की वेंचरबीट रिपोर्ट के मुताबिक HTC का अगला फ्लैगशिप U12+ के नाम से आएगा और संभवता सीधे हाल ही में लॉन्च Samsung Galaxy S9+ को टक्कर देगा. डिजाइन के मामले में पता चला है कि इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच का एलसीडी डिस्प्ले होगा जो QHD+ रिजोल्यूशन के साथ ही HTC U11 EYE के जैसा तकरीबन किनारो-रहित डिजाइन से लैस होगा.

फोन के इंटर्नल स्पेशिफिकेशंस के मामले में एक ट्विटर यूजर ने सबसे पहले इसकी जानकारी दी कि HTC का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 6GB रैम, 64/128GB इंटर्नल स्टोरेज और 3,420mAh बैटरी के साथ आएगा.

वहीं, अन्य रिपोर्टों से पता चला था कि इस फोन में एंड्रॉयड ओरियो, 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, IP68 वाटर-डस्ट रेजिस्टेंट और फेस अनलॉकिंग टेक्नोलॉजी होगी.

फोटोग्राफी के लिहाज से HTC U12+ में 16+12 मेगापिक्सल का ड्युअल प्राइमरी कैमरा सेटअप लगा होगा जो एलईडी फ्लैश के साथ आएगा. फोन के प्राइमरी कैमरा के नीचे ही फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा. इतना ही नहीं इस फोन में बीते साल लॉन्च HTC U11 की squeeze टेक्नोलॉजी भी दी जा सकती है, जो फोन के किनारों को दबाने पर अलग-अलग ढंग से काम करती है.

First published: 18 March 2018, 17:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी