Home » साइंस-टेक » Huawei launched P9 in unnecessary high price of Rs. 39,999 with dual camera but poor battery
 

हुआवे ने लॉन्च किया पी9 स्मार्टफोनः ऊंचे दाम और बैटरी धड़ाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2016, 15:35 IST

चीन की प्रमुख कंपनी हुआवे ने बुधवार को अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन पी9 भारत में लॉन्च कर दिया. 39,999 रुपये की भारी कीमत में लॉन्च किए गए इस कमजोर बैटरी क्षमता वाले हैंडसेट की बिक्री एक्सक्लूसिव रूप से फ्लिपकार्ट के जरिये बुधवार से शुरू कर दी गई.

हुआवे पी9 में 12 मेगापिक्सल का ड्युअल रीयर कैमरा दिया गया है जबकि इसका फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है. एंड्रॉयड मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम आधारित इस हैंडसेट में 5.2 इंच का फुलएचडी (1920X1080 पिक्सल) रिजोल्यूशन आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है. 

आसुस जेनफोन 3: कमजोर बैटरी वाला स्मार्टफोन आज स्नैपडील पर 21,999 में होगा लॉन्च

हाई-सिलिकॉन किरीन 955 ऑक्टाकोर प्रोसेसरयुक्त इस फोन में 3 जीबी रैम दी गई है. जबकि भारत में लॉन्च किए गए हैंडसेट में 32 जीबी का इंटर्नल स्टोरेज दिया गया है. इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

यूएसबी टाइप-सी कनेक्टिंग पोर्ट वाले इस फोन में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.1 के साथ इंफ्रारेड पोर्ट भी दिया गया है. कंपनी ने इसे सफेद, सुनहरे और ग्रे वैरिएंट में उतारा गया है. 

खुशखबरीः देश में आने वाले हैं गूगल के स्मार्टफोन

इतनी भारी कीमत वाले हैंडसेट में भी बैटरी के मामले में कंपनी ने कंजूसी बरती है और केवल 3,000 एमएएच की ही बैटरी दी है. सुरक्षा के लिहाज से यह स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है.

हालांकि कंपनी इसके साथ एक बेहतर सेवा जिसे वीआईपी सर्विस कहा जा रहा है मुहैया करा रही है. इसके अंतर्गत दो साल की वारंटी, 3 माह की स्क्रीन रिप्लेसमेंट वारंटी और हैंडसेट पिकअप एंड ड्रॉप सर्विस दे रही है. जबकि हैंडसेट खरीदने के तीन माह में हार्डवेयर खराबी आने पर इसको मुफ्त में रिप्लेसमेंट किया जाएगा.

नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा ठहरिये

इतनी महंगी कीमत के मोबाइल में बैटरी का सबसे बड़ा ईश्यू है. जबकि इसमें 4K रिकॉर्डिंग की भी सुविधा नहीं दी गई है. 

First published: 17 August 2016, 15:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी