Home » साइंस-टेक » Huawei P20 Plus may come with 4000mAh battery & always on display & Triple camera, claims report
 

Huawei P20 Plus: हमेशा चालू रहेगा ट्रिपल कैमरा वाले इस फोन का डिस्प्ले

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2018, 17:58 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर (TechStunt)

Huawei के अगली पीढ़ी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन P20 Plus को लेकर अफवाहों का दौर जारी है. 27 मार्च को होने वाली लॉन्चिंग से पहले अब ताजा अफवाह यह आई है कि फोन बैटरी पॉवर के मामले में दमदार होगा और इसका डिस्प्ले हमेशा ऑन रहेगा.

FunkyHuawei.club वेबसाइट के मुताबिक Huawei P20 Plus में 4,000mAh की बैटरी दी जाएगी, जबकि Huawei P20 में अपेक्षाकृत छोटी 3320mAh की बैटरी लगी होगी. इसके अलावा Huawei का P20 Plus दूसरा ऐसा स्मार्टफोन होगा, जो ऑलवेज ऑन डिस्प्ले (हमेशा चालू रहने वाला डिस्प्ले) के साथ आएगा.

इससे पहले Huawei Mate 10 Pro में भी कंपनी ने ऑलवेज ऑन डिस्प्ले दिया था. इस फोन में 6 इंच का OLED डिस्प्ले लगा हुआ था. अब बताया जा रहा है कि Huawei P20 Plus का डिस्प्ले भी ऐसा ही हो सकता है और इसके बाद Honor P10 Pro में भी यही फीचर दिया जाएगा.

फाइल फोटो

कहा जा रहा है कि Huawei P20 सिरीज के अंतर्गत P20, P20 Lite और P20 Plus जैसे तीन वैरिएंट पेश किए जा सकते हैं. इनमें से Huawei P20 Plus सबसे टॉप एंड की डिवाइस होगी और इसमें Apple iPhone X जैसा डिस्प्ले के ऊपर नॉच, बेहतर कैमरा और प्रीमियम डिजाइन दी जाएगी.

फिलहाल सामने आ रही जानकारियों में बताया जा रहा है कि इस फोन में ट्रिपल कैमरा लेंस सिस्टम होगा. इस कैमरा टेक्नोलॉजी को हाई-एंड कैमरा बनाने वाली जर्मनी की कंपनी Leica द्वारा विकसित किया गया है. अफवाहों के मुताबिक Huawei P20 Plus के ट्रिपल कैमरा लेंस में 40 मेगापिक्सल का रिजोल्यूशन, 5X डिस्प्ले जूम रहेगा जबकि इसका फ्रंट कैमरा 24MP रिजोल्यूशन वाला होगा.

हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि यह ट्रिपल कैमरा सिस्टम तीनों डिवाइसों में आएगा कि नहीं. वैसे Huawei ने आगामी 27 मार्च को होने वाले लॉन्च को लेकर आमंत्रण पत्र भेजने शुरू कर दिए हैं. यह आयोजन पेरिस में किया जाएगा.

First published: 18 February 2018, 17:58 IST
 
अगली कहानी