CONNECT WITH US
    SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER
    CLOSE
     
    Home » Science Technology » Huawei to launch budget phone with dual camera features Honor 6X in two variants in India on 24 January, Amazon confirms
     

    अमेजॉन पर लॉन्च होगा हुआवे का सस्ता और धांसू फोन ऑनर 6X

    Huawei Honor 6X.jpg

    चीन के प्रमुख टेलीकम्यूनिकेशन डिवाइस की निर्माता कंपनी हुआवे इस महीने ऑनर भारत में 6X को लॉन्च करेगी. सीईएस 2017 में पेश किया गया यह स्मार्टफोन हालांकि चीन में अक्तूबर 2016 में ही आ चुका है. ऑनर ने अपने एक आयोजन के आमंत्रण जारी किए हैं. यूं तो कंपनी ने आमंत्रण के कारण की जानकारी नहीं दी है लेकिन अमेजॉन इंडिया ने इसका खुलासा कर दिया है. 

    अमेजॉन इंडिया पर ऑनर 6X को एक्सक्लूसिव रूप से बेचा जाएगा और यह अमेजॉन के मुताबिक आगामी 24 जनवरी को यह डिवाइस उनके पोर्टल पर बिक्री के लिए मौजूद होगी. बस अमेजॉन ने अभी तक इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है.

    शाओमी Mi 6: अब तक का सबसे तेज स्मार्टफोन होने का दावा

    लेकिन अगर आप भी इस स्मार्टफोन में दिलचस्पी रखते हैं तो अमेजॉन वेबसाइट पर नजर बनाए रखना बेहतर होगा. गौरतलब है कि बीते अक्तूबर में ऑनर 6X को चीन में लॉन्च किया गया था. इस फोन की प्रमुख खासियत इसका ड्युअल कैमरा सेटअप था.

    ऑनर ने चीन में इसकी कीमत 999 चीनी युआन (करीब 9,900 रुपये) रखी थी. यह फोन गोल्ड, सिल्वर, ग्रे, ब्लू और रोज गोल्ड कलर में पेश किया गया था.

    वीडियोःआखिरकार आ ही गया नोकिया 6 एंड्रॉयड स्मार्टफोन: रैम-कैमरा अच्छा लेकिन बैटरी...

    वैसे अमूमन चीन में लॉन्च किए जाने वाले फोन तकरीबन आसपास कीमत में ही भारत में लॉन्च होते हैं. इसलिए अगर 10,000 से कम कीमत में इस फोन का प्राइमरी वर्जन लॉन्च होता है तो यह स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक धांसू विकल्प साबित हो सकता है.

    बताया जा रहा है कि देश में ऑनर 6X को दो वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा. इसका पहला वर्जन 3+32 जीबी (रैम+स्टोरेज) वाला जबकि दूसरा 4+64 जीबी वाला होगा.

    ड्युअल कैमरे के साथ सामने आया ZTE Blade V8 Pro फैबलेट

    अगर स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो  ऑनर 6X एक फैबलेट है. इसमें 5.5 इंच का फुलएचडी (1920X1080 पिक्सल) रिजोल्यूशन 2.5D कर्व्ड ग्लास आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है. जबकि इसमें 1.7 गीगाहर्ट्ज का ऑक्टाकोर किरीन 655 प्रोसेसर लगाया गया है. इसमें माली टी830-MP2 इंटिग्रेटेड ग्राफिक्स दी गई है.

    यह फैबलेट एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस है और इसके ऊपर ईएमयूआई 4.1 यूजर इंटरफेस दिया गया है. यह ड्युअल सिम फोन हाइब्रिड ड्युअल सिम स्लॉट से लैस है. यानी चाहे तो एक साथ दो सिम का इस्तेमाल करें या फिर एक सिम और एक मेमोरी कार्ड लगाएं. इस फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

    किंग्सटन ने लॉन्च की सबसे ज्यादा स्टोरेज वाली यूएसबी फ्लैश ड्राइव

    फोटोग्राफी के लिहाज से इस फोन को शानदार बताया जा रहा है. इसमें ड्युअल कैमरा सेटअप है. इसका प्राइमरी कैमरे 12 और 2 मेगापिक्सल के अलग-अलग कैमरे से लैस है. इसके साथ पीडीएएफ, एलईडी फ्लैश फीचर भी दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. 

    फोन के प्राइमरी कैमरा के नीचे ही फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है और कंपनी का दावा है कि यह केवल 0.3 सेकेंड में ही डिवाइस अनलॉक कर देता है. फोन की बैटरी 3,270 एमएएच है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

    एमआई मैक्स को टक्कर देने के लिए लिनोवो ने लॉन्च किया फैब 2 प्लस

    अगर फोन के आकार की बात करें तो यह 150.90 मिलीमीटर लंबा,  72.60 मिलीमीटर चौड़ा और 8.20 मिलीमीटर मोटा है. इसका वजन 162 ग्राम है.

    अन्य कहानियां
    पिछली कहानी
    अगली कहानी