Home » साइंस-टेक » Hyundai launches new Aura, will compete with Maruti Dzire
 

Hyundai ने लॉन्च की नई Aura, मारुति डिजायर को देगी टक्कर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2020, 18:27 IST
(Hyundai)

हुंडई मोटर इंडिया (HMIL) ने मंगलवार को भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित कॉम्पैक्ट सेडान ऑरा लॉन्च कर दी है. नई हुंडई ऑरा की शुरुआती कीमत 5.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है, जो 9.23 लाख रुपये तक जाती है. ऑरा में तीन इंजन वेरिएंट हैं, जिनमें जो BS-VI कंप्लेंट हैं. 1.2 लीटर ECOTORQ डीजल इंजन, काप्पा 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल और 1.2 लीटर MPI पेट्रोल है. जबकि 1.2-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन वेरिएंट में स्वचालित और मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प भी मौजूद है. इसके अलावा ऑरा का CNG वैरिएंट भी उपलब्ध है.

नई सेडान के लॉन्च के साथ कंपनी ने इस सेगमेंट में और भी विस्तान करेगी. नई ऑरा मारुति डिजायर को टक्कर देगी. ह्युंडई ने दावा किया कि ऑरा का 1.2-लीटर पेट्रोल वेरिएंट मैनुअल और एएमटी संस्करणों के लिए 20.50 किलोमीटर प्रति लीटर (kmpl) और 20.10 का माइलेज दे देगा.

 

मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 1.2-लीटर डीजल वेरिएंट 25.35 kmpl की ईंधन दक्षता के साथ आता है जबकि AMT संस्करणों में 25.40 kmpl की एफिशिएंसी देगी. 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल, जो केवल एक मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है, 20.50 kmpl की ईंधन एफिशिएंसी के साथ आता है.

HMIL ने कहा कि नई ऑरा में 65 प्रतिशत हाई स्ट्रेंथ स्टील (HSS) के साथ मजबूत बॉडी स्ट्रक्चर है. ये कॉम्पैक्ट सेडान 6 कलर ऑप्शन- फेरी रेड, विंटेज ब्राउन, टाइटन ग्रे, पोलर व्हाइट, अल्फा ब्लू और टायफून सिल्वर में उपलब्ध होगी. फीचर्स के लिहाज से कार में 20.25 सेंटीमीटर टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी (एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले) के साथ आर्कैमिस प्रीमियम साउंड भी दिया गया है.


मारुति सुजुकी ने लॉन्च कर दिया लोकप्रिय सेलेरियो का BS-VI कंप्लेंट वर्जन, इतनी है कीमत

First published: 21 January 2020, 18:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी