Home » साइंस-टेक » Hyve Pryme launched in India with deca-core processor with 4GB RAM
 

भारत में लॉन्च हुआ हाईवे प्राइम स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और कीमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2016, 20:49 IST

हाईवे मोबिलिटी ने अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन हाईवे प्राइम को बुधवार को भारत में लॉन्च कर दिया. डेकाकोर प्रोसेसर से लैस यह फोन आगामी 20 नवंबर तक केवल अमेजॉन इंडिया पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध रहेगा. कंपनी ने इसकी कीमत 17,999 रुपये रखी है. 

अगर स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो इस फोन की स्क्रीन 5.7 इंच की फुलएचडी (1080x1920 पिक्सल) रिजोल्यूशन डिस्प्ले वाली है. हाईवे प्राइम एक ड्युअल सिम स्मार्टफोन है जो एंड्रॉयड के मार्शमैलो 6.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. 4G VoLTE सपोर्ट करने वाला यह हैंडसेट रिलायंस जियो की सेवाएं सपोर्ट करता है. 

हर डिवाइस को चार्ज करने वाला दुनिया का सबसे छोटा और स्मार्ट पॉवरबैंक

इस फैबलेट में 2.3 गीगाहर्ट्ज का डेकाकोर मीडियाटेक हेलियो X20 प्रोसेसर दिया गया है. वहीं, डेकाकोर प्रोसेसर वाले इस फोन में 4 जीबी रैम और 32 जीबी का इंटर्नल स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 200 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

वहीं, फोटोग्राफी के लिहाज से इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है. जबकि इसका फ्रंट कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का है. कंपनी का दावा है कि इस श्रेणी में यह फोन सबसे बेहतरीन कैमरा देता है.

ज्यादा कमाना और ज्यादा जीना चाहते हैं तो ऐसे किस करें

शैंपेन कलर में उपलब्ध कराए गए इस फोन की बैटरी क्षमता 3500 एमएएच की है जो इस डिस्प्ले के लिहाज बहुत ज्यादा नजर नहीं आती. यह फोन वाईफाई, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस और यूएसबी सी-टाइप पोर्ट दिया गया है. 

जबकि इस फोन की लंबाई-चौड़ाई और मोटाई की बात करें तो इसके डाइमेंशंस 154.8x79.9x8.35 मिलीमीटर जबकि इसका वजन 188 ग्राम है. वहीं, तमाम डिवाइसों को कंट्रोल करने के लिए इसमें इंफ्रारेड पोर्ट दिया गया है. 

First published: 9 November 2016, 20:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी