Home » साइंस-टेक » IF your face is kind and friendly then you can win £100,000
 

अगर आपके चेहरे में भी हैं ऐसी खूबियां तो यह कंपनी देगी 92 लाख रूपये, बस पूरी करनी होगी ये छोटी शर्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 October 2019, 17:45 IST

लंदन की एक कंपनी लोगों का चेहरा देखने के बाद उसे 92लाख रूपये देने को तैयार है लेकिन इसके लिए एक छोटी शर्त की भी. अगर आफ दयालु है और आप चेहरे से ही फ्रेंडली दिखाई देते हैं तो यह रकम आपकी हो सकती है. दरअसल, लंदन स्थित जियोमीक नामक टेक कंपनी अगले साल से एक रोबोट बनाने जा रहे है जो हुबहु इंसान की तरह दिखाई देगा. इसी के तहत कंपनी ने निर्णय लिया है कि वो रोबोट को एक इंसानी चेहरा भी देगी.

जियोमीक ने कहा कि जिस किसी व्यक्ति का चेहरा रोबोट को दिया जाएगा उसको साथ एग्रीमेंट किया जाएगा और उसे एक मोटी रकम भी दी जाएगी. कंपनी ऐसा रोबोट बनाने की सोच रही है जिसकी अपनी एक पहचान होगी. कंपनी चाहती है कि रोबोट को जिस व्यक्ति का चेहरा लगाया जाएगा, वो हर चेहरों में अलग दिखाई दे. साथ ही कंपनी ने रोबोट का नाम भी सोच लिया है. कंपनी ने कहा है कि इंसानों की तरह दिखने वाले इस रोबोट का नाम वर्चुअल फ्रेंड होगा.

वहीं कपंनी से जब इस बाबत पूछा गया कि आखिर रोबोट बनाने की योजना कहा तक पहुंची है तो इस पर कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो कंपनी इस रोबोट पर बीते पांच सालों से काम कर रही है और उसने कई बार अपना आइडिया लीक होने के बचाया है.

कंपनी के एक इिजायनर से बताया,'जिन लोगों ने हमें अपना चेहरे को देने के लिए संपर्क किया है,. उन्हें शुरूआत में प्रोजेक्ट से जुड़ी काफी कम जानकारी दी गई है. जैसे-जैसे लोगों का नाम अगले राउंड में जाता रहेगा वैसे वैसे उनसे प्रोजेक्ट से जुड़ी जानकारी मिलती रहेंगी.

उत्तर प्रदेश के नेता और अधिकारी नहीं भरते बिजली बिल! 13 हजार करोड़ रुपये का बिल है बकाया

First published: 29 October 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी