Home » साइंस-टेक » Indian people gave 98 percent of their time on Whatsapp
 

WhatsApp इस्तेमाल करने में सबसे आगे हैं हिंदुस्तानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2018, 13:29 IST

भारत में हर दूसरे व्यक्ति के हाथ में स्मार्टफोन है, जो व्यक्ति स्मार्टफोन रखता है वह व्हाट्सऐप का भी उपयोग करता है. वहीं भारतीयों को लेकर एक डेटा एनालिटिक्स कंपनी ने एक खुलासा किया है, इस कंपनी ने अपनी एक रिपोर्ट शेयर की है. कंपनी की रिपोर्ट में भारतीय लोग 98 प्रतिशत समय व्हाट्सऐप को देते है.

बता दें कि यह रिपोर्ट डेटा एनालिटिक्स कंपनी कॉमस्कोर ने TOI के साथ शेयर की है, इस रिपोर्ट में बताया गया है कि 2017 में भारतीयों ने डिजिटल दुनिया में बिताए गए पूरे समय में से करीब 90 प्रतिशत समय मोबाइल फोन को दिया है.

भारतीयों ने सबसे अधिक समय 98 फीसदी समय व्हाट्सऐप पर और 2 फीसदी समय फेसबुक मैसेंजर पर बिताया है. वहीं रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि अमेरिकी केवल 1 प्रतिशत समय WhatsApp को देता है, वहीं दूसरे देशों की बात करें तो मेक्सिको के लोग 80 प्रतिशत समय और अर्जेंटीना के लोग 77 प्रतिशत समय फोन को देते हैं.

दरअसल, रिपोर्ट के अनुसार भारतीय स्मार्टफोन का उपयोग करते हुए सबसे ज्यादा समय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप और सोशल मीडिया को देते हैं. अगर भारतीय लोगों द्वारा उपयोग किए जा रहे  टॉप 5 मोबाइल ऐप्स के बारे में बताएं तो वह व्हाट्सऐप, गूगल प्ले, यू-ट्यूब, जीमेल और गूगल सर्च हैं. इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि साल 2017 में भारतीयों ने करीब 3,000 मिनट या 50 घंटे फोन पर बिताए हैं.

First published: 23 April 2018, 13:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी