Home » साइंस-टेक » Instagram launches IGTV Video App for his users
 

YouTube को टक्कर देने के लिए Instagram ने लांच किया ये ऐप

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2018, 14:45 IST

फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने सैन फ्रांसिस्को में आयोजित एक इवेंट में IGTV स्टैंडलोन ऐप को लॉन्च किया है. इंस्टाग्राम का यह ऐप स्नैपचैट डिस्कवर के अलावा यूट्यूब को भी टक्कर दे सकता है. कंपनी ने यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम ऐप में ही राइट साइड पर एक नया बटन दिया है जिसे दबाते ही आप सीधे IGTV स्टैंडलोन ऐप पर पहुंच जाएंगे या फिर दूसरा तरीका ये है कि आप प्ले स्टोर से जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं. कंपनी का यह ऐप एंड्रॉयड और iOS पर उपलब्ध है.

 अगर इस ऐप की बात करें तो जब यूजर्स इस ऐप को डाउनलोड कर इंस्टॉल करेंगे तो जिन लोगों को आपने फॉलो किया होगा उनकी वर्टिकल वीडियोज अपने आप प्ले हो जाएंगी. इसके साथ ही इस ऐप पर आप वीडियो देखना शुरू करेंगे तो एक घंटे लंबी वीडियो भी इस ऐप पर देख सकेंगे. इसके अलावा आप इस नई ऐप पर अपनी खुद की वीडियो भी डाल सकते हैं. इस नई ऐप पर चार कैटेगरी बनाई गई है, जिनमें फॉर यू, फॉलोइंग, पॉप्यूलर और कंटीन्यू वॉचिंग जैसी कैटेगरी हैं.

इसके साथ ही आपको को बता दें कि इंस्टाग्राम ने 1 बिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है और 1 बिलियन का आंकड़ा पार करने वाली चौथी कंपनी बन गई है. इंस्टाग्राम से पहले 2.2 बिलियन यूजर्स के साथ फेसबुक पहले नंबर पर है और 1.5 बिलियन यूजर्स के साथ व्हाट्सएप दूसरे इसके बाद 1.3 बिलियन यूजर्स के साथ मैसेंजर तीसरे नंबर पर है.

ये भी पढ़ें: सस्ती कीमत के साथ में भारत में लॉन्च हुआ Lephone Dazen 6A, ये हैं दमदार फीचर्स

First published: 21 June 2018, 14:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी